राजेंद्र गुढ़ा कांग्रेस से निष्कासित, दो दिन पहले ही छीना था मंत्री पद अब पार्टी से निकाला

जयपुर. गहलोत मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए गए पूर्व मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा को कांग्रेस ने अब बाहर का रास्ता भी दिखा दिया है. सोमवार को विधानसभा में हुए घटनाक्रम के बाद कांग्रेस ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए गुढ़ा को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. गुढ़ा आज विधानसभा में लाल डायरी लेकर पहुंचे थे. उनका कहना था कि लाल डायरी के राज खुल गए तो हंगामा बवाल मच जाएगा. उसके बाद सदन में हंगामा हो गया था

News jungal desk :   कांग्रेस ने अशोक गहलोत मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए गए राजेन्द्र गुढ़ा पर आज एक और बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है. । और मंत्रिमंडल से बर्खास्तगी के बाद गुढ़ा आज विधानसभा में लाल डायरी लेकर पहुंचे थे । और उसके बाद सदन में हंगामा हो गया था । और गुढ़ा स्पीकर डॉ. सीपी जोशी से भिड़ पड़े थे. उसके बाद सदन में जमकर बवाल हुआ था । गुढ़ा की आक्रामकता और सदन में हुए हंगामे के बाद कांग्रेस ने बड़ा कदम उठाते हुए राजेन्द्र गुढ़ा को तत्काल प्रभाव से कांग्रेस से निष्कासित कर दिया है ।

अपनी ही सरकार के खिलाफ लगातार बयानबाजी और बाद में सदन में भी महिला अत्याचारों को लेकर सरकार को घेरने वाले पूर्व मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा पर अब एक और बड़ी कार्रवाई की गई है. सोमवार को सदन में गुढ़ा की लाल डायरी को लेकर मचे बवाल के बाद वे पूरी तरह से पार्टी के निशाने पर आ गए थे । और विधानसभा में गुढ़ा की तरफ से जो रवैया अपनाया गया उसके बाद बवाल और बढ़ गया. इस घटनाक्रम के महज करीब एक घंटे बाद ही राजेन्द्र गुढ़ा को कांग्रेस पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है ।

गुढ़ा को मिला बीजेपी का साथ
गुढ़ा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने और विधानसभा में उनके साथ हुए घटनाक्रम के बाद बीजेपी पूरी तरह से उनके पक्ष में उतर आई है । और बीजेपी ने सदन में आज हुए घटनाक्रम को शर्मनाक बताते हुए इसे सदन के इतिहास पर काला धब्बा बताया है । और बीजेपी का आरोप है कि गहलोत सरकार अब अपने ही विधायकों की आवाज को दबाने में लगी है. इस घटनाक्रम के बाद नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ और उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया गहलोत सरकार पर हमलावर हो गए है ।

गुढ़ा ने कहा कि वे जनता के बीच जा रहे हैं
वहीं हंगामे के बाद राजेन्द्र गुढ़ा ने कहा कि वे जनता के बीच जा रहे हैं. जनता के बीच ही लाल डायरी का राज खोलेंगे. लाल डायरी में क्या-क्या राज हैं. इसका गुढ़ा ने अभी तक खुलासा नहीं किया है. गुढ़ा ने कहा कि उन्होंने 2008 और 2018 में कांग्रेस की सरकार बनवाई थी. उनके साथ जो कुछ हो लेकिन वे सच बोलना नहीं छोड़ेंगे. भारी हंगामे के बाद विधानसभा की कार्यवाही को दो घंटे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. उसके बाद जैसे की कार्यवाही दुबारा शुरू हुई लेकिन फिर हंगामा हो गया. इस पर कार्यवाही को फिर एक घंटे के लिए स्थगित कर दिया गया है ।

Read also: मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा की बर्खास्तगी को CM गहलोत ने बताया पार्टी का अंदरूनी मामला..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *