मध्य प्रदेश में बारिश बनी काल, नदी, बांध हुए ओवर-फ्लो, जन-जीवन  प्रभावित

0

मध्य प्रदेश में बीते कई दिनों से लगातार बारिश पड़ रही है. प्रदेश के कई भोपाल, जबलपुर, इंदौर, रायसेन, शाजापुर,डिंडोरी, ग्वालियर समेत ज्यादातर जिलों में नदी-नाले बांध सब ऑवर फ्लो हो चुके हैं.

मध्य प्रदेश में बीते में लगातार बारिश होने से लोगों के जीवन में अस्त व्यस्त हो गया । . प्रदेश के कई जिलों भोपाल, जबलपुर, इंदौर, रायसेन, शाजापुर,डिंडोरी, ग्वालियर समेत ज्यादातर जिलों में नदी-नाले बांध सब ओवर फ्लो हो चुके हैं. शहर-शहर, गांव-गांव खेत-खलिहान चारों ओर सिर्फ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है. भोपाल में कल रात से शहर में 100 से अधिक पेड़ गिरे.# CM आवास के बाहर पेड़ गिरे ,बिजली के तार टूटे. कोलार तिराहे पर पेड़ गिरा ,यातायात प्रभावित . शासनिक अकादमी के सामने जल भीषण जल भराव . पॉश इलाक़े रिवेरा टाउन में पेड़ गिरा. भोपाल में तेज हवाओं के साथ तेज़बारिश …कोलार तिराहे पर 50 साल  पूराना पेड़ गिरा यातायात प्रभावित. भोपाल के प्रशासनिक अकादमी के सामने जलभराव .पॉश इलाक़े रिवेरा टाउन में पेड़ गिरा ..किसी तरह की जनहानि नहीं ..दो कार बाल बाल बची


जबलपुर- जबलपुर  जिले में हो लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कहर, जबलपुर भोपाल मार्ग स्थित झाँसीघाट का जहाॅ डूबा पुल, नर्मदा नदी का पुल डूबने से NH मार्ग हुआ बंद, वाहनों के आवागमन पर पुलिस ने लगाई रोक. पुल के दोनो तरफ लगा वाहनों का लम्बा जाम. बरगी बांध का बढ़ते जलस्तर को लेकर खोले गए है हाल में ही 17 गेट. डेम के गेट खुलने के कारण बढ़ा नर्मदा का जलस्तर. होमगार्ड एवं स्थानीय पुलिस मौके पर मौजूद रहे ।


सीहोर – जिले में लगातार हो रही वर्षा को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर ने अधिकारी-कर्मचारियों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश. जिले में लगातार बारिश जारी है। नर्मदा का जल स्तर वर्तमान में ख़तरे कि निशान से नीचे है। लेकिन बरगी डैम, तवा डैम, बारना डैम एवं कोलार डैम के गेट खुले है। इन बांधों की गेट खुले होने से शाम तक नर्मदा के जलस्तर में तेज़ी से बढ़ोतरी की संभावना है। 

यह भी पढ़े: मुख्यमंत्री बनाने का आया था ऑफर, मनीष सिसोदिया ने किया एक और खुलासा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed