राहुल गाॅधी की लोकसभा सदस्यता हुई बहाल,बंगला भी वापस होगा ,मना जश्न

0

राहुल गाॅधी की सदस्यता आज फिर से बहाल हो गई ,उन्हे मोदी सरनेम वाले केस में दो साल की सजा मिली थी जिसके चलते संसद सदस्यता खत्म कर दी गई थी।आज उनकी संसद सदस्यता वापस मिल गई।

कांग्रेस नेता राहुल गाॅधी की आज संसद सदस्यता बहाल हो गई . लोकसभा सचिवालय ने आज अधिसूचना जारी कर दिया । लोकसभा महसचिव उत्पल कुमार सिंह की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया कि कोर्ट के आदेश के बाद राहुल गाॅधी की सदस्यता बहाल की जा रही है । उनका बंगला भी वापस मिल सकता है । सुप्रीम कोर्ट के फैसले के कांग्रेस में जश्न का महौल छा गया । सदन में उनके स्वागत की तैयारी में कांग्रेस पार्टी जुटी हुई है । राहुल गाॅधी की सदस्यता आज फिर से बहाल हो गई ,उन्हे मोदी सरनेम Modi surname वाले केस में दो साल की सजा मिली थी जिसके चलते संसद सदस्यता खत्म कर दी गई थी।आज उनकी संसद सदस्यता वापस मिल गई।

राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कहा था कि मेरा रास्ता क्लियर है और मैं उस पर डटा रहूंगा। इसके अलावा कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने लोकतंत्र की रक्षा की है राहुल गांधी की छवि मजबूत, INDIA गठबंधन में बढ़ेगा कद राहुल गांधी की सदस्यता बहाल होने के बाद संसद भवन में ही मल्लिकार्जुन खरगे के दफ्तर में जश्न मना। इस दौरान कांग्रेस के अलावा INDIA गठबंधन के सांसद भी मिठाई खाते नजर आए। राहुल गांधी की सजा पर रोक और फिर सदस्यता बहाली को कांग्रेस अपनी जीत के तौर पर देख रही है। कहा जा रहा है कि राहुल गांधी को संसद में एंट्री के बाद कांग्रेस के तेवर और आक्रामक हो सकते हैं। इसके अलावा INDIA गठबंधन में भी कांग्रेस की स्थिति मजबूत हो सकती है। कांग्रेस के रणनीतिकारों को लगता है कि राहुल गांधी ने इस मामले में माफी न मांगकर मजबूती दिखाई और विचारधारा के लिए डटे रहने का जज्बा दिखाया है खरगे बोले- वायनाड के लोगों के लिए राहत की बात राहुल गांधी की सदस्यता की बहाली को लेकर मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि यह देश की जनता और खासतौर पर वायनाड के लोगों के लिए बड़ी राहत की बात है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का जो भी कार्यकाल बचा है, उसमें मोदी सरकार को जनता के मुद्दों पर बात करनी चाहिए। उन्हें विपक्षी नेताओं पर हमले करने से बचना चाहिए

यह भी पढ़े :- बदलते मौसम में तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, साफ सफाई का रखें विशेष ध्यान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed