पंजाब पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का किया पर्दाफाश,दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

0

अमृतसर पुलिस ने गुरुवार को एक और आतंकी मॉड्यूल का खुलासा कर दिया. पुलिस ने यहां से दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकी फिरोजपुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं. पुलिस का कहना है कि आरोपी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले थे. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है ।

न्यूज जंगल डेस्क :- पंजाब की अमृतसर पुलिस ने आज यानी गुरुवार को एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है । पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है और उनके पास से तीन हैंड ग्रेनेड, करीब एक लाख रुपये नकद और एक ब्रेजा कार बरामद करी है सूत्रों का कहना है दोनों आरोपी फिरोजपुर के रहने वाले हैं और उनकी पहचान प्रकाश सिंह और अंगरेज सिंह के रूप में करी गई है । दोनों को अमृतसर-पठानकोट रोड पर एक चौकी पर उस समय गिरफ्तार किया गया जब वे मकबूलपुरा की तरफ जा रहे थे ।

पुलिस लगी पुछताछ करने में
फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है और पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इनका किस आतंकी संगठन से संबंध है और पुलिस के सूत्रों का कहना है कि आरोपी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले थे और खुफिया एजेंसियों के इनपुट के बाद पुलिस ने दोनों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है और यह घटना ऐसे समय में सामने आई है जब हाल ही में अमृतसर में में हिन्दू नेता सुधीर सूरी और कोटकपूरा में डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की गालियां मार कर हत्या करी गई है ।

देश का माहौल खराब करना चाहते हैं आतंकी
आप को बता दे कि विदेशों और पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी पंजाब में लगातार माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं और पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियार भी पंजाब में भिजवा रहे हैं आपको बता दें कि बीते माह 20 अक्टूबर को पंजाब पुलिस और एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने दिल्ली पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में पंजाब के अमृतसर जिले में घी मंडी क्षेत्र से एक आतंकवादी मॉड्यूल के तीन गुर्गों को गिरफ्तार कर लिया था और उनके कब्जे से एक एके -47 राइफल और गोला-बारूद के साथ तीन पिस्तौल बरामद हुए थे ।

पंजाब के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने कहा था कि इस मॉड्यूल को कनाडा स्थित आतंकवादी लखबीर सिंह उर्फ लांडा और पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंदा संयुक्त रूप से संचालित कर रहे थे और गिरफ्तार आरोपियों की पहचान तरनतारन के भिखीविंड निवासी बलराज सिंह, तरनतारन के गांव सरहाली कलां निवासी आतिश कुमार और अविनाश कुमार के रूप में करी गई थी ।

यह भी पढ़ें :- बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ के ठिकानों पर IT का छापा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *