गुजरात सरकार की ओर से ट्रांसफर-पोस्टिंग रिपोर्ट न मिलने से खफा हुआ चुनाव आयोग….

0

इस साल गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे निर्वाचन आयोग ने गुजरात सरकार से नाराजगी जताई है। गुजरात सरकार की ओर से चुनाव आयोग को….

इस साल गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे निर्वाचन आयोग ने गुजरात सरकार से नाराजगी जताई है। गुजरात सरकार की ओर से चुनाव आयोग को चुनाव से जुड़ी ट्रांसफर और पोस्टिंग रिपोर्ट नहीं मिली है। जिसे लेकर चुनाव आयोग नाराज हो गया है और अब उसने गुजरात के मुख्य सचिव और डीजीपी से रिपोर्ट तलब की है।

जानकारी के अनुसार चुनाव से जुड़ी ट्रांसफर-पोस्टिंग रिपोर्ट न मिलने पर आयोग ने दोनों अधिकारियों से जवाब मांगा है। साथ ही रिपोर्ट देने में देरी की वजह भी पूछी। बता दे कि चुनाव से पहले नियम आधारित ट्रांसफर और पोस्टिंग करने के बार-बार निर्देश जारी करने के बाद भी गुजरात अब तक रिपोर्ट नहीं भेजी गई है। रिपोर्ट मिलने में देरी की वजह से ही आयोग ने मुख्य सचिव और डीजीपी को तलब कर जवाब मांगा है।

आपको बता दे कि 1 अगस्त को नियम और शर्तें आधारित तबादले और पोस्टिंग के लिए चुनाव आयोग ने दिशा-निर्देश जारी कर 30 सितंबर तक रिपोर्ट देने को कहा था, लेकिन गुजरात से अब तक रिपोर्ट नहीं आई। गौर करने वाली बात है कि 19 अक्टूबर को चुनाव आयोग की तरफ से दोनों अधिकारियों को रिपोर्ट देने के लिए पत्र भी लिखा गया लेकिन रिपोर्ट नहीं भेजी गई।

इस साल दिसंबर में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसा माना जा रहा है कि दिवाली के बाद कभी भी चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है। इससे पहले उम्मीद की जा रही थी कि गुजरात और हिमाचल दोनों के चुनाव कार्यक्रम एक साथ ही घोषित होंगे, लकिन चुनाव आयोग ने बीते दिनों केवल हिमाचल चुनाव की रणभेरी बजाई थी।

यह भी पढ़े: Dhanteras Special: आइए जानते है धनतेरस पर झाड़ू से जुड़े कुछ अचूक उपायों के बारे में….

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *