पैगंबर विवाद: हावड़ा में दूसरे दिन भी बवाल, पुलिस पर पथराव; सांसद ने की केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग

पैगंबर विवाद में ,भाजपा सांसद और पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष सौमित्र खान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से हाल के घटनाक्रमों के मद्देनजर राज्य में केंद्रीय बलों को तैनात करने का आग्रह किया है।

न्यूज जंगल कानपुर डेस्क : पश्चिम बंगाल में हावड़ा के पंचला बाजार में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच शनिवार को लगातार दूसरे दिन झड़प हुई। प्रदर्शनकारियों के द्वारा पथराव करने पर भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। उलुबेरिया सब-डिवीजन में सीआरपीसी की धारा 144 को 15 जून तक बढ़ा दिया गया है।

शुक्रवार को हुई हिंसा के मामले में हावड़ा पुलिस ने अब तक कल रात से 70 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस बीच, भाजपा सांसद और पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष सौमित्र खान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से हाल के घटनाक्रमों के मद्देनजर राज्य में केंद्रीय बलों को तैनात करने का आग्रह किया है। उन्होंने एक चिट्ठी लिखी है।

कोलकाता में शुक्रवार की नमाज के दौरान सैकड़ों लोग नुपूर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पोस्टरों के साथ जमा हुए। भाजपा नेताओं नुपूर शर्मा और नवीन जिंदल के विवादास्पद भाषण के विरोध में पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर दिया और राज्य में गुरुवार को भी प्रदर्शन हुए।

बंगाल में गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन, राज्यपाल ने शांति की अपील की
भाजपा के दो पूर्व नेताओं द्वारा पैगंबर मोहम्मद के बारे में की गई कथित विवादास्पद टिप्पणी के खिलाफ सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में अलग-अलग स्थानों पर शुक्रवार को सड़कों और रेल की पटरियों को अवरूद्ध किया। वहीं, राज्य सरकार ने ऐहतियाती कदम उठाते हुए हावड़ा जिले में शुक्रवार शाम को इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी। 

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शांति की अपील करते हुए राज्य के मुख्य सचिव से कानून एवं व्यवस्था की स्थिति पर तत्काल जानकारी मांगी है। उन्होंने ट्वीट किया, “शांति की अपील करते हुए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्य सचिव से राज्य में कल से बिगड़ी कानून व्यवस्था की स्थिति पर आज रात दस बजे तक तत्काल जानकारी मांगी है।” उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अपेक्षा है कि वह कानून का उल्लंघन करने वालों को कड़ी चेतावनी दें कि उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।” 

ट्विटर पर मुख्य सचिव को भेजे पत्र की प्रति भी पोस्ट की गई है जिसमें धनखड़ ने कहा कि हावड़ा में बृहस्पतिवार की घटना के बाद निवारक और एहतियाती उपाय करने चाहिए थे जो जमीन पर दिखाई नहीं दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें-IND vs SA: अरुण जेटली स्टेडियम में आपस में भिड़े फैंस, हुई लात-घूंसों की बरसात; पुलिस ने किया बीच बचाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *