2023 में कुंभ राशि वालों की नौकरी-व्यापार में तरक्की, जानें अपनी राशिफल

0

साल 2023 लोगों के लिए नई उम्मीदें, नए संकल्प लेकर आने वाला है. हर कोई इस उम्मीद में बैठा है कि साल 2023 उनके लिए अच्छे दिन लेकर आएगा. ग्रह और नक्षत्रो ग्रह और नक्षत्रों की चाल के के हिसाब से ज्योतिषियों ने साल 2023 में राशियों का हाल बताया है. यह साल कई राशियों को खूब लाभ देगा तो कुछ जातक संघर्ष और चुनौतियों का सामना भी करेंगे.

नया साल शुरू होने में अब थोड़ा ही समय बाकी रह गया है. साल 2023 लोगों के लिए नई उम्मीदें, नए संकल्प लेकर आने वाला है. हर कोई इस उम्मीद में बैठा है है कि साल 2023 उनके अच्छे दिन लेकर आएगा.

मिथुन- इस वर्ष की शुरुआत आपके लिए कुछ कमजोर रहेगी. आर्थिक और शारीरिक रूप से आपको समस्याएं हो सकती हैं, क्योंकि शनि आपके अष्टम भाव में शुक्र के साथ औरऔर द्वादश भाव में वक्री मंगल वर्ष की शुरुआत में स्थित होंगे. लेकिन 17 जनवरी को शनि आपके अष्टम भाव से निकलकर नवम भाव में जाएगा और आपके भाग्य को प्रबल बनाएगा. इसके बाद आपको धन, शिक्षा और सेहत के मोर्चे पर खूब लाभ होगा.

कर्क- साल 2023 में आपको प्रॉपर्टी खरीदने-बेचने से आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है. इस साल आपका करियर ऊंचाइयां छुएगा और आप अच्छी सफलता अर्जित करेंगे. विद्यार्थियों को इस वर्ष विशेष उपलब्धि प्राप्त होने के योग बन रहे हैं. अगर आपकी पढ़ाई छूट गई थी तो इसके फिर से शुरू होने की प्रबल संभावनाएं बन रही हैं…

सिंह- साल 2023 की शुरुआत में आर्थिक लाभ के उत्तम योग बनेंगे. आपकी शिक्षा में भी महत्वपूर्ण उपलब्धि के योग बनने वाले हैं. ग्रहों का योग आपको ज्ञान आपको एक अच्छे विद्यार्थी के तौर पर देखा जाएगा. सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे जातकों के लिए भी यह साल बहुत लकी साबित हो सकता है.

कन्या- इस साल आपको अचानक से कुछ अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. कुछ प्रत्याशित घटनाओं के बाद आपको अपने भाग्य पर विश्वास होगा. हर मामले में अच्छे परिणाम मिल मिलेंगे. द्वंद्व और परेशानियों का सिलसिला थमने लगेगा. विपक्षियों की रणनीतियां नाकाम होंगी. आप अपने विरोधियों को धूल चटाने में सफल रहेंगे

तुला- नए साल 2023 की शुरुआत में कोई संपत्ति खरीदने का मौका मिल सकता है. आप अपना मनपसंद वाहन भी खरीद सकते हैं. आपकी संपत्ति में इजाफा होगा और आप अपने कार्यक्षेत्र में जमकर मेहनत करते नजर आएंगे. तुला राशि के विद्यार्थियों के लिए यह साल मेहनत से भरा रहेगा, साल के अंत में आपको अपनी मेहनत का अच्छा फल

वृश्चिक- नया साल 2023 वृश्चिक राशि वालों के लिए वर्ष की शुरुआत अच्छी तो रहेगी, क्योंकि आपके अंदर साहस और पराक्रम भरपूर होगा. आप व्यापार में जोखिम उठाकर उसे आगे बढ़ाएंगे. बड़े निवेश से मिला लाभ देखकर मन प्रसन्न रखेगा. इस साल आपकी संतान भी खूब उन्नति करेगी. आपके प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी.

धनु- इस साल आपको अपने प्रेम संबंधों में सावधानी बरतनी होगी. रिश्तों में खटास आ सकती है. परिवार का माहौल बिगड़ सकता है. यदि आप विवाहित हैं तो आपकी हैं तो आपकी संतान को लेकर भी कुछ समस्याएं आ सकती हैं. पढ़ाई-लिखाई करने वाले छात्रों को अपनी एकाग्रता पर अधिक ध्यान देना होगा. सेहत के मामले में भी ये साल आपके लिए बहुत अच्छा नहीं रहने वाला है. इसलिए घर में बुजुर्गों की सेहत का विशेष ख्याल रखें.

मकर- परिवार को आर्थिक मोर्चे पर लाभ होगा. आपको संपत्ति के क्रय-विक्रय से लाभ मिल सकता है. कोई नई प्रॉपर्टी खरीदने या घर बनाने में भी सफल हो सकते हैं.इस दौरान ससुराल पक्ष से कुछ मदद मिल सकती है. आर्थिक स्थिति मजबूत होने से आप लंबे समय से अटके कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे. संतान की उन्नति के लिहाज से भी ये साल अनुकूल दिख रहा है.

कुंभ- साल 2023 में कुंभ राशि के जातकों की आय में इजाफा हो सकता है. आप अनुशासित होकर अपने कार्यों को पूरा करेंगे. नए व्यापारिक समझौते होंगे. नए लोगों से मिल मुलाकात होगी, जो आपके व्यापार को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे. नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन-इनक्रीमेंट मिल सकता है. दांपत्य जीवन में चल रहा तनाव,लड़ाई-झगड़ों से राहत मिलेगी.

मीन- मीन राशि के जातकों के लिए यह साल सामान्य रहने वाला है. आपको न तो बहुत ज्यादा लाभ होगा और न ही कोई बड़ा नुकसान होने की संभावनाएं हैं. आय के साधनोंसे पर्याप्त धन आता रहेगा, लेकिन खर्चे बढ़त पर रहेंगे. बच्चों की शिक्षा के लिए समय अच्छा रहने वाला है. परिवार में थोड़े बहुत उतार-चढ़ाव नजर आ सकते हैं,

यह भी पढ़ें :- लखनऊ : लड़की को चौथी मंजिल से फेंका, धर्मपरिवर्तन के दबाव में की हत्या

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed