प्रियंका गांधी ने धरना करने का समय व स्थान बदला,देखें रिपोर्ट

प्रियंका गांधी ने वाराणसी में किसान न्याय रैली को किया संबोधित । Priyanka  Gandhi Kisan Nyay Rally Varanasi - India TV Hindi News

न्यूज़ जंगल डेस्क,कानपुर : यूपी की राजनिति में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बेहद सक्रिय हो गई है। लखीमपुर में हुई हिंसा के बाद प्रियंका गांधी किसानों को लेकर तरह-तरह के प्रदर्शन कर रही है। रविवार को वाराणसी में किसान न्याय रैली को संबोधित किया था। वही अब सोमवार को प्रियंका केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग को लेकर राजभवन में धरने पर बैठने की तैयारी थी लेकिन अब स्थान बदल कर गांधी प्रतिमा के पास धरना करेंगी।

लखनऊ में सोमवार को जीपीओ पार्क में प्रियंका गांधी वाड्रा का दिन में एक बजे से मौन व्रत पर बैठने का कार्यक्रम है। उनके साथ उत्तर प्रदेश तथा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य तथा पार्टी के विधायक व सांसद भी केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग को लेकर मौन व्रत पर रहेंगे। इससे पहले प्रियंका गांधी का राजभवन के बाहर दस बजे से मौन व्रत पर बैठने का कार्यक्रम था। लखनऊ में प्रियंका गांधी के मौन व्रत कार्यक्रम से पहले ही पुलिस काफी सजग हो गई है। कांग्रेस के प्रदर्शन से पहले यहां पर पुलिस फोर्स तैनात है। गांधी प्रतिमा के आसपास अधिक संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद है। यहां पर कांग्रेस प्रदर्शन को देखते हुए गांधी फोर्स लगाई गई। पुलिस के जवान भी गांधी प्रतिमा पर मौजूद हैं। कांग्रेस के मीडिया संयोजक अशोक सिंह ने बताया कि प्रियंका वाड्रा पार्टी के नेताओं के साथ हजरतगंज के जीपीओ पार्क में गांधी प्रतिमा के नीचे मौन व्रत धारण करेंगी।

लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को सिंह में चार किसान सहित आठ लोगों की मृत्यु के मामले में कांग्रेस की मांग मंत्री की बर्खास्तगी की है। मंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा मोनू की शनिवार को गिरफ्तारी के बाद अब कांग्रेस की मांग मंत्री की बर्खास्तगी की है। लखनऊ में जीपीओ पार्क के पास महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे कांग्रेस के नेताओं का मौन व्रत दिन में एक बजे से होगा। पहले यह दस बजे से प्रस्तावित था। इस दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ ही उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तथा विधायक अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा मोना तथा विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह भी मौन व्रत धरना पर बैठेंगे। यह सब राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से अजय कुमार मिश्रा को मंत्री को पद से हटाने की मांग करेंगे। माना जा रहा है कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को यह लोग अपनी मांग का ज्ञापन भी सौपेंगे।

लखीमपुर की घटना में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी की मांग को लेकर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सभी प्रदेश कांग्रेश कमेटियों को 11 अक्टूबर को राजभवन या केंद्र सरकार के कार्यालयों के बाहर मौन व्रत धारण करने के लिए पत्र भेजा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *