आज प्रियंका गांधी राजभवन के बाहर में देंगी धरना,जानें वजह

न्यूज़ जंगल डेस्क,कानपुर : यूपी की राजनिति में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बेहद सक्रिय हो गई है। लखीमपुर में हुई हिंसा के बाद प्रियंका गांधी किसानों को लेकर तरह-तरह के प्रदर्शन कर रही है। रविवार को वाराणसी में किसान न्याय रैली को संबोधित किया था। वही अब सोमवार को प्रियंका केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग को लेकर राजभवन में धरने पर बैठेंगी।

लखनऊ में सोमवार को राजभवन के बाहर दस बजे से प्रियंका गांधी वाड्रा का मौन व्रत पर बैठने का कार्यक्रम है। उनके साथ उत्तर प्रदेश तथा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य तथा पार्टी के विधायक व सांसद भी केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग को लेकर मौन व्रत पर रहेंगे। लखीमपुर खीरी में तीन अकटूबर को हिंसा में चार किसान सहित आठ लोगों की मृत्यु के मामले में कांग्रेस की मांग मंत्री की बर्खास्तगी की है। मंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा मोनू की शनिवार को गिरफ्तारी के बाद अब कांग्रेस की मांग मंत्री की बर्खास्तगी की है।

लखनऊ में राजभवन के बाहर कांग्रेस के नेताओं का मौन व्रत प्रात: दस से दिन में एक बजे तक का रहेगा। इस दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ ही उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तथा विधायक अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा मोना तथा विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह भी मौन व्रत धरना पर बैठेंगे। यह सब इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से अजय कुमार मिश्रा को मंत्री को पद से हटाने की मांग करेंगे। माना जा रहा है कि राज्यपाल को यह लोग अपनी मांग का ज्ञापन भी सौपेंगे। 

लखीमपुर की घटना में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी की मांग को लेकर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सभी प्रदेश कांग्रेश कमेटियों को 11 अक्टूबर को राजभवन या केंद्र सरकार के कार्यालयों के बाहर मौन व्रत धारण करने के लिए पत्र भेजा था।

यह भी देखेंःलखीमपुर हिंसा:आज आशीष मिश्रा की कोर्ट में होगी पेशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *