मदरसों में शुरू होंगी प्री प्राइमरी कक्षाएं, तैयारी तेज, मार्च में जारी किया जाएगा पाठ्यक्रम

0

 इस नयी व्यवस्था के तहत अब मदरसों में बच्चों को विज्ञान, गणित आदि विषय पढ़ाए जाएंगे. इसके साथ ही मदरसों में कंप्यूटर शिक्षा भी दी जाएगी. प्री प्राइमरी कक्षाओं के लिए पाठ्यक्रम बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया है ।

न्यूज जंगल उत्तर प्रदेश डेस्क :- यूपी की शिक्षा व्यवस्था से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल यूपी के मदरसों (Modern Education In UP Madrasas) में आधुनिक शिक्षा व्यवस्था बहाल करने के लिए अब जल्द ही प्रदेश के सभी मदरसों में प्री प्राइमरी कक्षाएं (Pre Primary Classes) शुरू होंगी. इसके लिए नया शेड्यूल मार्च महीने में जारी किया जाएगा ।

आप को बता दें, मदरसों में प्री प्राइमरी कक्षाएं शुरू करने के लिए तैयारियां चल रही है । और इस नयी व्यवस्था के तहत अब मदरसों में बच्चों को विज्ञान, गणित आदि विषय पढ़ाए जाएंगे । और इसके साथ ही मदरसों में कंप्यूटर शिक्षा भी दी जाएगी ।   प्री प्राइमरी कक्षाओं के लिए पाठ्यक्रम बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया है ।

आप को बता दें, इस नयी शिक्षा व्यवस्था के लिए मार्च महीने में बोर्ड कि ओर से शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा । और दरअसल मार्च महीने में बोर्ड का कैलेंडर जारी किया जाता है । और ऐसे में इस दौरान प्री प्राइमरी कक्षाओं के लिए भी पूरा पाठयक्रम जारी कर दिया जाएगा ।

ह भी पढ़ें :- तुनिषा से उनका भाई हो चुका था अलग, शीजान की बहन बोलीं-फिर भी थे अच्‍छे संबंध

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed