नए साल के दूसरे दिन सीरिया पर इजराइल के ताबड़तोड़ मिसाइल हमले, दमिश्क एयरपोर्ट बंद

0

इजराइल ने एक बार फिर सीरिया (Syria) पर ताबड़तोड़ हमले किए हैं । देर रात लड़ाकू विमानों से दमिश्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट किए गए हमले में सीरिया को भारी नुकसान होने की खबर सामने आई है. इजराइली हमले के बाद से दमिश्क हवाई अड्डे (Damascus International Airport) को बंद कर दिया गया है ।

न्यूज जंगल इटंरनेशनल डेस्क :-इजराइल और सीरिया के बीच हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं । और दोनों देशों के बीच लगातार तनाव बना हुआ है । .नए साल में भी दोनों के बीच स्थिति सामान्य होती नहीं दिख रही है । और इस बीच इजराइल ने एक बार फिर सीरिया पर हमला किया है । और देर रात इजराइली लड़ाकू विमानों ने सीरिया की राजधानी के दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे  पर मिसाइलें दागी है । और मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया रात 2 बजे इजराइल (Israel) ने सीरिया पर ताबड़तोड़ हमला किया है ।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देर रात 2 बजे इजराइल ने दो लड़ाकू विमानों से सीरिया के राजधानी दमिश्क एयरपोर्ट पर हमला किया है । इजराइली लड़ाकू विमानों ने दमिश्क हवाई अड्डे पर लगभग 4 मिसाइलें दागी है । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दमिश्क एयरपोर्ट के आस-पास के इलाके को भी निशाना बनाया गया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक सेना ने हवाई हमले में दो सीरियाई सेना के जवानों के मौत की पुष्टि करी है ।

सीरियाई सेना ने जारी किया बयान
इजराइली हमले पर सीरिया की सेना ने बयान जारी किया है । और सीरिया की सेना ने बताया कि इजराइल की ओर से किए गए हवाई हमले के कारण सीरिया को देश का सबसे अहम इंटरनेशनल एयरपोर्ट बंद करना पड़ा है । और इजराइली सेना की तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं जारी किया गया है। और आपको बता दें कि पिछले साल भी जून में इजराइल की ओर से सीरियाई हवाई अड्डे पर हमले की खबरें सामने आई थी ।

कोमिकेज ड्रोन भेज सकता है इजराइल
फिलहाल यह बताया गया है कि इजराइल ने दमिश्क अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर निशाना साधा है । और इजराइल का टारगेट एयरपोर्ट के क्षेत्र में इमारतें थीं । और सूत्रों के अनुसार यहां ईरानी हथियार रखे हुए थे जो कुछ दिन पहले ही सीरिया पहुंचे थे। बताया गया कि हमले के परिणामस्वरूप हिट किए गए दो टारगेट पर बहुत गंभीर नुकसान हुआ है। हालांकि अभी तक यह नहीं कंफर्म हो पाया है कि हिट किए गए टारगेट पर क्या रखा हुआ था। और सूत्रों म अनुसार इजराइल अपना खतरनाक कोमिकेज ड्रोन सीरिया भेज सकता है। और अभी तक इसके सबूत नहीं मिले हैं ।

ह भी पढ़ें :- मदरसों में शुरू होंगी प्री प्राइमरी कक्षाएं, तैयारी तेज, मार्च में जारी किया जाएगा पाठ्यक्रम

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *