भीषण गर्मी में जारी है बिजली कटौती,जनता परेशान

न्यूज जंगल नेटवर्क, कानपुर : भीषण गर्मी में बिजली कटौती जारी है। इस वजह से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को भी बिजली की आंख-मिचौली चलती रही। इस कारण शहर वासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बुधवार को भी कई स्टेशनों से शट डाउन लिया जाएगा। कहीं मरम्मत कार्य होगा तो कहीं पेड़ों की छटाई की जानी है। बता दें कि मंगलवार को शहर का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास था। लोग गर्मी में परेशान रहे, दिनभर गर्मी का सितम जारी रहा लेकिन उन्हें बिजली कटौती से भी राहत नहीं मिली।

आज यहां चलेगा मरम्मत कार्य

बुधवार को ग्वालटोली से अहिराना और चमनगंज से गल्लामंडी ट्रांसफॉर्मर से जवाहर नगर तक डबल सप्लाई कार्य के लिए सुबह 10:00 से दोपहर 02:00 बजे तक शट डाउन लिया जाएगा। इस करण अहिराना और आसपास के इलाकों में विद्युत आपूर्ति ठप रहेगी। इसी तरह, गोविंदनगर के ओल्ड बर्रा और तिरंगा चौराहा, पानी टंकी से नौबस्ता डिवीजन में काम करने के लिए दोपहर 03:00 से शाम 05:00 बजे तक ब्रेकडाउन लिया जाएगा। इस कारण 80 फिट रोड बर्रा, 5 तथा 7 ईवीए सिंगल और डबल स्टोरी, सेक्टरक एक्स और बर्रा-2 में लाइट नहीं रहेगी।

आपूर्ति रही ठप, दिन भर चला मरम्मत कार्य

मंगलवार को देहली सुजानपुर खंड के सुजातगंज उपकेंद्र से हरिहरधाम फीडर तथा न्योरा फीडर की आपूर्ति एलटी लाइन डालने के लिए सुबह 10:00 से दोपहर एक बजे तक शट डाउन पर रही। इसी खंड के पीएसी उपकेंद्र से शांती नगर फीडर की आपूर्ति भी एलटी लाइन डालने के लिए सुबह 10:30 से साढ़े बारह बजे तक ब्रेकडाउन पर रही। इसी खंड के रिंग रोड उपकें से जमुना देवी फीडर की आपूर्ति लोड बेलेंसिंग कार्य के लिए दोपहर 02:30 से 03:40 बजे तक शट डाउन पर रही।

Also Read- गूगल डूडल में क्या दिख रहा है, जानते है आप ?

पेड़ों की हुई छटाई

वहीं, मंगलवार को किदवई नगर खंड मेें के ब्लॉक उपकेेंद्र से नौबस्ता से निर्गत के ब्लॉक फीडर की आपूर्ति पेड़ों की छटाई के लिए सुबह 08:54 से दोपहर 01:20 बजे तक शट डाउन पर रही। गोविंद नगर खंड के विद्युत कॉलोनी उपकेंद्र से ओल्ड बर्रा-02 फीडर की आपूर्ति पेड़ कटिंग कार्य के लिए 12:10 से दोपहर 01:55 बजे तक ठप रही। बिजली घर खंड के जीआईसी उपकेंद्र के तह सीसामऊ फीडर की आपूर्ति एचटी लाइन खींचने के लिए सुबह 10:10 से दोपहर एक बजे तक शट डाउन पर रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *