मुस्लिम पक्ष की दलील रखते हुए मौलाना कासमी ने डीएम-पुलिस कमिश्नर से की बात

0

न्यूज जंगल नेटवर्क, कानपुर : कानपुर हिंसा को लेकर इस वक्त राजनीति जोरों पर है। हर कोई अपनी-अपनी जमात को बचाने और अपनी पैठ जमाने पर लगा है। सपा-भाजपा के आरोप-प्रत्यारोप के बीच अब जमीयत उलेमा हिंद, महमूद मदनी ग्रुप के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना हकीमुद्दीन कासमी मंगलवार को दिल्ली से कानपुर आए। उन्होंने पूरे मामले में मुस्लिम पक्ष की दलील रखते हुए डीएम और पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की। कहा कि किसी भी निर्दोष को जेल न भेजा जाए। एक पक्षीय कार्रवाई से शहर का माहौल खराब हो सकता है।

अमन-चैन बनाए रखना जरूरी

इस दौरान मौलाना हकीमुद्दीन ने शहर के साथ पूरे मुल्क में अमन-चैन बनाए रखने की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि दंगाइयों पर सख्त कार्रवाई हो मगर किसी भी बेगुनाह की गिरफ्तारी नहीं होनी चाहिए। किसी भी हाल में शांति व्यवस्था बिगाड़ने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा मगर इससे पहले छानबीन भी कर लेनी चाहिए जिससे किसी के साथ अन्याय न हो। उन्होंने कहा कि ये वक्त राजनीति करने का नहीं, बल्कि अमन-चैन कायम करने के लिए कोशिश करने का है। इसके लिए सभी को आगे आना होगा।

नूपुर शर्मा की हो गिरफ्तारी

मौलाना हकीमुद्दीन ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी ने तो नूपुर शर्मा को निकाल दिया लेकिन देश की हुकूमत को भी उन्हें सजा देनी चाहिए। इसके लिए नूपुर की गिरफ्तारी होनी चाहिए, ताकि भविष्य में कोई भी किसी धर्म या जाति के लिए विवादित बयान न दे सके। बता दें कि भाजपा ने प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पार्टी से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया है। नूपुर ने पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित बयान दिया था। इसके बाद विवाद बढ़ने और कानपुर में हिंसा होने पर पार्टी ने उन पर कार्रवाई की है।

Also Read- गूगल डूडल में क्या दिख रहा है, जानते है आप ?

सपा और भाजपा आमने-सामने

बता दें कि कानपुर हिंसा के बाद राजनीति रोटियां सेंकने के लिए सपा और भाजपा आमने-सामने हैं। दोनों ही पार्टियों के नेता बयानबाजी कर आरोप लगा रहे हैं। अब उलेमा हिंद, महमूद मदनी ग्रुप के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना हकीमुद्दीन साहब कासमी कानपुर पहुंचे। वह पहले नई सड़क गए और पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात कर हाल जाना। इसके बाद वह लाव-लश्कर के साथ जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर से मिलने पहुंचे तथा अपनी बात उनके सामने रखी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *