पुलिस कमिश्नर ग्रीनपार्क में कूड़ा उठाते दिखे

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर कानपुर में एक ओर जहां वीआईपी पास के लिए लोगों में मारा-मारी मची है। वहीं, दूसरी तरफ पुलिस कमिश्नर ने गुरुवार को ग्रीन पार्क में डी-चेयर गैलरी का साधारण टिकट लेकर प्लास्टिक की कुर्सी पर बैठकर मैच देखा। इतना ही नहीं मैच खत्म होते ही गैलरी में पड़े चिप्स के रैपर, पानी की बोतलें समेत अन्य कूड़ा भी साफ किया। उन्हें देखकर वेन्यू डायरेक्टर और पब्लिक भी आगे की और स्वच्छता अभियान चलाया।

राष्ट्रपति के स्वच्छता जन आंदोलन की शुरुआत
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में गुरुवार को लोगों से स्वच्छता जन आंदोलन छेड़ने की बात कही थी। कहा था कि वह अब कानपुर को देश के टॉप-5 साफ शहरों की रैंकिंग में देखना चाहते हैं।

उनके इस कार्यक्रम के ठीक बाद ही कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ग्रीन पार्क में मैच देखने बगैर किसी वीआईपी बॉक्स या बालकनी की जगह साधारण टिकट लेकर देखने पहुंचे। इसके बाद मैच खत्म होते ही ग्राउंड पर पड़ा कूड़ा-कबाड़ साफ किया। उन्हें देखकर ग्रीनपार्क के वेन्यू डायरेक्टर संजय कूपर और वहां मौजूद भी आगे आए। यह सब देखकर कूड़ा फैलाने वाले दर्शक भी झेंप गए और ग्राउंड में सफाई की।

जाम में खुद फंसे पुलिस कमिश्नर
मैच देखने के बाद ग्रीनपार्क स्टेडियम से लौट रहे कचहरी के सामने वीआईपी रोड पर भीषण जाम में फंस गए। पुलिस कमिश्नर को जाम में फंसा देखकर पुलिस आनन-फानन में मौके पर पहुंचे। कड़ी मशक्कत से पुलिस ने करीब 10 मिनट बाद जाम खुलवा सकी। इसे देखकर पुलिस कमिश्नर ने ग्रीनपार्क के चौतरफा यातायात में और अधिक सुधार करने की बात कही।

ये भी देखे: संविधान दिवस पर विशेष : भारतीय संविधान निर्मात्री सभा के कनपुरिया नवरत्न…

पुलिस कमिश्नर ने नहीं लिया पास
सख्त मिजाज के लिए जाने-जाने वाले सीनियर आईपीएस असीम अरुण ने भारत-न्यूजीलैंड मैच देखने बगैर किसी पास या वीआईपी इंतजाम के पहुंच गए। चर्चा है कि पत्नी के साथ मैच देखने के लिए उन्होंने पांच टिकट मंगाए थे। इसके बाद डी-चेयर गैलरी में बैठकर मैच देखा। जबकि वेन्यू डायरेक्टर संजय कपूर ने 2500 पास पुलिस वालों को मैच देखने के लिए भेजा था, लेकिन पुलिस कमिश्नर ने सभी पास लौटा दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *