हिंसा भड़काने वाले पोस्टर छापने वाले प्रिंटर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

न्यूज जंगल नेटवर्क, कानपुर : कानपुर हिंसा मामले में सोमवार रात को पुलिस ने जफर हयात हाशमी के बंदी और जेल भरो आंदोलने के पोस्टर छापने वाले प्रिंटर को गिरफ्तार कर लिया है। प्रिंटर पर आरोप है कि उसने पुलिस से अनुमति लिए बगैर संवेदनशील पोस्टर छाप दिए। अब पुलिस प्रिंटर को गिरफ्तार करके जांच-पड़ताल कर रही है।

प्रिंटर ने बगैर अनुमति छापे संवेदनशील पोस्टर

डीसीपी ईस्ट प्रमोद कुमार ने बताया कि हिंसा मामले की जांच में मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी का पोस्टर छापने वाले प्रिंटर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच में सामने आया है कि नजीराबाद थाना क्षेत्र के ब्रम्हनगर स्थित रोमा ग्राफिक्स से जफर ने 31 मई को बाजार बंदी और जेल भरो आंदोलन को लेकर सैकड़ों पोस्टर छपवाए थे। प्रिंटर शंकर सिंधी ने पुलिस से अनुमति लिए बगैर संवेदनशील पोस्टर छाप दिए। इसी आरोप में प्रिंटर शंकर को कोतवाली थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Also Read- बिल्ली भी करती है शिकायत, देखें कुमार विश्वास का ये वीडियो

जफर ने प्रिंटर को दी थी मुंह मांगी कीमत

पुलिस की जांच में यह भी सामने आया कि कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी ने पोस्टर छपवाने के लिए प्रिंटर से कोई भी मोल भाव नहीं किया था। इतना ही नहीं बगैर कहे पांच हजार रुपए एडवांस भी दिया था। इससे पहले भी वह इस प्रिंटर से कई संवेदनशील सामग्री छपवा चुका है। पूरे मामले को देखते हुए कानपुर पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने प्रिंटिंग प्रेस के लिए एक एडवाइजरी भी जारी की है। धार्मिक या संवेदनशील सामग्री छापने से पहले पुलिस से अनुमति लेनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *