विश्व स्वास्थ्य दिवस पर पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं,

0

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर :– स्वास्थ्य के क्षेत्र में 7 अप्रैल का दिन विश्व स्तर पर महत्वपूर्ण है. हर साल 7 अप्रैल को दुनिया भर में विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया जाता है. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी देश के सभी लोगों को विश्व स्वास्थ्य दिवस की शुभकामनाएं दीं. ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, पीएम ने स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े सभी लोगों और श्रमिकों के प्रति आभार व्यक्त किया.

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “विश्व स्वास्थ्य दिवस की सभी को शुभकामनाएं. मैं कामना करता हूं कि सभी का स्वास्थ्य अच्छा हो. आज का दिन स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त करने का भी है. यह उनकी कड़ी मेहनत है जिसने हमारे ग्रह को सुरक्षित रखा है.”

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि भारत सरकार देश के हेल्थ के ढ़ांचे को बढ़ाने के लिए काफी प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं कि हमारे देश के सभी नागरिकों को अच्छी गुणवत्ता और सस्ती स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित की जा सके

आयुष्मान भारत की शुरुआत गर्व की बात

पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा. यह हर भारतीय के लिए गर्व की बात है कि हमारा देश में दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना, आयुष्मान भारत की शुरुआत की गई है. उन्होंने कहा कि, “जब मैं पीएम जन औषधि जैसी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत करता हूं तो मुझे बहुत खुशी होती है. सस्ती स्वास्थ्य सेवा पर हमारा ध्यान गरीबों और मध्यम वर्ग के लिए महत्वपूर्ण बचत सुनिश्चित करता है. साथ ही हम समग्र स्वास्थ्य को और बढ़ावा देने के लिए अपने आयुष नेटवर्क को मजबूत कर रहे हैं. 

पिछले 8 सालों में आया काफी बदलाव

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि पिछले आठ सालों में, देश में पिछले 8 सालों में, चिकित्सा शिक्षा क्षेत्र में तेजी से बदलाव आया है. इस बीच कई नए मेडिकल कॉलेज की शुरुआत की गई. स्थानीय भाषाओं में चिकित्सा के अध्ययन को सक्षम बनाने के हमारी सरकार के प्रयास अनगिनत युवाओं की आकांक्षाओं को पंख देंगे.” 

ये भी पढ़ें:-पेपर खराब होने की वजह से 12वीं के छात्र ने गोली मारकर आत्महत्या की .

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed