अमेरिका के दौरे पर 22 जून को जाएंगे पीएम मोदी, बाइडेन संग करेंगे व्हाइट हाउस में डिनर

0

बयान में कहा गया है यह यात्रा फ्री ओपन समृद्ध और सुरक्षित हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए हमारे दोनों देशों की साझा प्रतिबद्धता और रक्षा स्वच्छ ऊर्जा और अंतरिक्ष सहित हमारी रणनीतिक प्रौद्योगिकी साझेदारी को बढ़ाने के हमारे साझा संकल्पों को मजबूत करेगी।

News Jungal Desk: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने 22 जून को अमेर‍िका की यात्रा पर जाएंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन आधिकारिक राजकीय यात्रा के लिए अमेरिका में प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करेंगे। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने बुधवार को पुष्टी की।

व्हाइट हाउस ने बुधवार को एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जून को अमेरिका आएंगे और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन राजकीय रात्रिभोज में उनकी मेजबानी करने के लिए मौजूद होंगे।व्हाइट हाउस ने कहा, “आगामी यात्रा संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच गहरी और करीबी साझेदारी और परिवार और दोस्ती के वॉर्म बॉन्‍ड की पुष्टि करेगी जो अमेरिकियों और भारतीयों को एक साथ जोड़ने का काम करेगी।”

बयान में कहा गया है, “यह यात्रा मुफ्त, ओपन, समृद्ध और सुरक्षित हिंद-प्रशांत के लिए हमारे दोनों देशों की साझा प्रतिबद्धता और रक्षा, स्वच्छ ऊर्जा और अंतरिक्ष सहित हमारी रणनीतिक प्रौद्योगिकी साझेदारी को बढ़ाने के हमारे साझा संकल्पों को काफी मजबूत करेगी।”

Read also: यूपी में हुआ दर्दनाक हादसा, आग लगने से एक ही परिवार के 4 बच्चों समेत 5 लोगों की मौत से हड़कंप

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *