पायलट की मौत आसमान में हुई 2 जहाजों की टक्कर

0

दमकल विभाग के एक प्रवक्ता ने टक्कर के बाद दो पायलटों की मौत की पुष्टि की. दोनों पायलट “मिरर फ्लाइट” के लिए एक ट्रेनिंग ले रहे थे. जहाज के गिरते ही ज़मीन पर चारों तरफ धुएं का गुबार दिखने लगा ।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : दुनिया भर से आए दिन हवाई हादसे की खबरें आती रहती हैं । लेकिन बहुत ही कम ऐसे मौके आते हैं जब कोई दुर्घटना कैमरे में कैद हो जाए ।और एक ऐसा ही हादसा पिछले दिनों जर्मनी में हुआ था । यहां के लेमुनिज़ एयरफिल्ड पर दो जहाज की आसमान में टक्कर हो गई है । खास बात ये है कि पूरी घटना कैमरे में रिकॉर्ड कर ली गई है । हादसे के इस वीडियो को देख कर आप भी हिल जाएंगे ।

ये घटना शनिवार शाम 6 बजे की है । वीडियो में देखा जा सकता है कि दो जहाज आसमान में कलाबाजी दिखा रहे थे उसी दौरान दोनों की टक्कर हो गई और इतना ही नहीं टक्कर के बाद दोनों जहाज एक दूसरे में फंस गए थे । फिर क्या था दोनों तेजी से नीचे की तरफ गिरने लगे और ज़मीन पर गिरते ही चारों तरफ धुएं का गुबार उठने लगा

पायल की हुयी मौत
दमकल विभाग के एक प्रवक्ता ने टक्कर के बाद दो पायलटों की मौत की पुष्टि की. दोनों पायलट  “मिरर फ्लाइट” के लिए एक ट्रेनिंग ले रहे थे. ऐसे मौके पर विमान एक दूसरे के समानांतर उड़ान भरता है. इन दोनों पायलट ने 2019 में विंटेज एरोबेटिक्स में विश्व चैंपियनशिप का खिताब भी जीता था ।

क्यों हुआ ये हादसा?
ब्रिटिश अखबार द सन से बातचीत करते हुए विमानन विशेषज्ञ एंड्रियास स्पाएथ ने बताया कि ‘ऐसा लगता है कि दोनों पायलट अपने विमान के साथ एरोबेटिक्स में एक जैसी ट्रेनिंग कर रहे थे । और ऐसा लग रहा है कि दो मशीनें फंस गईं है । फिर एक साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गईं ।

यह भी पढ़े मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ कनाडा में गुप्त ठिकाने से भागा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *