सीएम शिवराज के पोस्टर पर कांग्रेस को PhonePe की चेतावनी, दर्ज हुई FIR, जानें पूरा मामला..

0

Madhya Pradesh: डिजिटल पेमेंट कंपनी फोनपे (PhonePe) ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पोस्टर पर कंपनी का लोगो इस्तेमाल करते हुए तंज कसने पर कांग्रेस को कड़ी चेतावनी दी है।

News Jungal Desk: डिजिटल पेमेंट कंपनी फोनपे (PhonePe) ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पोस्टर पर कांग्रेस को कानूनी कार्रवाई की कड़ी चेतावनी दी है। दरअसल, कांग्रेस ने शिवराज सिंह चौहान पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए पूरे भोपाल शहर में पोस्टर लगवाए थे। इन पोस्टर्स में कांग्रेस की ओर से डिजिटल पेमेंट कंपनी PhonePe का लोगो इस्तेमाल किया गया था, जिसे लेकर फोनपे कंपनी ने आपत्ति जताई है।

ग्वालियर एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि ग्वालियर रेलवे स्टेशन के पास दीवारों पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की छवि वाले ‘फोनपे सीएम’ के कई सारे पोस्टर चिपकाए गए थे। एक बीजेपी कार्यकर्ता ने शिकायत दी है कि उनकी पार्टी को बदनाम किया जा रहा है और उसके आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेजी से जारी है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने शिवराज सिंह चौहान पर पैसे के बदले में काम करवाने का आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री चौहान के चेहरे वाले क्यूआर कोड वाले पोस्टर में लिखा है, “50% लाओ, फोनपे काम कराओ (अपना काम कराने के लिए 50% कमीशन का भुगतान करें)”।

PhonePe ने जताई आपत्ति

PhonePe ने सोमवार को ट्विटर पर पोस्टरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उसके लोगो को पोस्टरों से तत्काल प्रभाव से हटा दिया जाना चाहिए। कंपनी का कहना है कि उसने किसी भी तीसरे पक्ष, चाहे वह राजनीतिक हो या गैर-राजनीतिक अपने ब्रांड लोगो के अनधिकृत उपयोग पर आपत्ति जताई है।

कंपनी की ओर से जारी ट्वीट में लिखा गया कि फोनपे किसी भी तीसरे पक्ष की ओर से अपने ब्रांड लोगो के अनधिकृत उपयोग पर आपत्ति जताता है, चाहे वह राजनीतिक हो या गैर-राजनीतिक। हम किसी भी राजनीतिक अभियान या पार्टी से बिल्कुल भी संबद्ध नहीं हैं। फोनपे लोगो हमारी कंपनी का एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है। अतः किसी भी रूप में इसका अनधिकृत उपयोग कंपनी को कानूनी कार्रवाई के लिए मजबूर करेगा।

Read also: दिल्ली-NCR दिन में ही हो गया अंधेरा, झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed