दिल्ली-NCR दिन में ही हो गया अंधेरा, झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना

0

देश की राजधानी द‍िल्‍ली में भी 3-4 दिनों से रात के वक्‍त लगातार बार‍िश हो रही है । बृहस्‍पत‍िवार की सुबह अचानक मौसम बदल गया और आसमान में घनघोर बादल छा गए है । इसके बाद झमाझम बार‍िश शुरू हो गई है । दिल्‍ली एनसीआर में कई जगहों पर आंधी के साथ तेज बारिश शुरू हो गई है । हालांक‍ि मौसम व‍िभाग ने भी आज सुबह के वक्‍त पूर्वानुमान जारी करते हुए अगले दो घंटे के भीतर द‍िल्‍ली और एनसीआर में तेज हवाओं और बार‍िश होने का पूर्वानुमान जताया है

News Jungal Desk : देश के अधिकांश राज्यों में मानसून दस्‍तक दे चुका है । और राष्ट्रीय राजधानी द‍िल्‍ली और उसके आसपास के इलाकों में भी 3.4 दिनों से रुक रुककर बार‍िश हो रही है । और गुरुवार सुबह दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम में अचानक मौसम ने करवट ली और आसमान में घनघोर काले बादल छा गए है । इसके बाद झमाझम बार‍िश शुरू हुई है । कई जगहों पर तेज हवाएं भी चलीं और मूसलाधार पानी गिरा है । मौसम व‍िभाग ने भी अपने पूर्वानुमान में द‍िल्‍ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ अभी और बार‍िश होने की बात बोली है ।

बताते चलें कि उत्तर पश्चिम, मध्य और पश्चिम भारत में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश जारी रहने की चेतावनी है । और साथ ही मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि जिन जगहों पर अभी मॉनसून नहीं आया है । और वहां अगले दो से तीन दिनों में आ जाएगा आईएमड़ी ने ट्वीट कर बताया है कि आज और 30 जून को महाराष्ट्र में भारी बारिश हो सकती है । दिल्ली, यूपी सहित तमाम राज्यों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही है ।

मौसम व‍िभाग के मुताब‍िक खतौली, सकौती टांडा, हस्तिनापुर, चांदपुर, दौराला, मेरठ, मोदीनगर, किठौर, अमरोहा, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड, गुलौटी, सियाना, सिकंदराबाद (यूपी) के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी. अगले 2 घंटों के दौरान एनसीआर और आसपास के इलाकों (गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, बल्लभगढ़) अलवर, नगर, नदबई (राजस्थान) में हल्की तीव्रता वाली बारिश/बूंदाबांदी होगी. मौसम व‍िभाग की भव‍िष्‍यवाणी के साथ ही द‍िल्‍ली एनसीआर में मौसम बदल गया है और तेज हवाओं व आंधी के साथ झमाझम बार‍िश शुरू हो गई है ।

इस बीच देखा जाए तो बीते रविवार से ही दिल्ली-यूपी में रुक-रुक कर बारिश की गतिविधि देखने को मिल रही है । और स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक आज उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, गुजरात के कुछ हिस्सों, कोंकण और गोवा व तटीय कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है । और पूर्वोत्तर भारत, बिहार के पूर्वी हिस्सों, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, केरल, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है ।

Read also : भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पर हमला करने वालों की कार सहारनपुर से बरामद, 4संदिग्ध हिरासत में

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed