Pathaan Movie Review: शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ के जरिए 4 साल बाद बडे़ पर्दे पर हुई वापसी

0

इस फिल्‍म में शाहरुख एक अंडरकवर कॉप बने नजर आ रहे हैं. फिल्‍म में उनका साथ दे रही हैं, एक और अंडरकवर कॉप दीपिका पादुकोण. इन्‍हीं दोनों के कंधे पर ज‍िम्‍मेदारी है अब देश को दुश्‍मनों से बचाने की ।

 न्यूज जंगल बॅालीवुड डेस्क :- पठान’ की कहानी शुरू होती है हिंदुस्तान पर आतंकी हमले के खतरे से, और इसी बीच इंटेलिजेंस एजेंसी को विदेश में 1 चेहरा नजर आता है । और इसी के बाद शुरू होती है पठान की खोज और पठान जहां देश को बचाने निकला है । और वही एक्स रॉ एजेंट जिम अब देश का दुश्मन बन चुका है. यही जिम अब 1 प्राइवेट आतंकी संगठन आउटफिट एक्स चलाता है । वहीं, दीपिका पादुकोण 1 आईएसआई एजेंट है, जो कहानी में ट्विस्ट लाने का काम कर रही हैं ।

फिल्म का फर्स्ट हाफ मजेदार है । हालांकि कहानी में बहुत सारे ट्विस्ट एंड टर्न हैं, जो आपको कहानी से जोड़ कर रखेंगे और शाहरुख खान पहली बार एक्शन हीरो अवतार में नजर आ रहे हैं और खूब जबरदस्त एक्शन करते दिख रहे हैं । जॉन और शाहरुख की टक्कर हर जगह काफी एक्साइटिंग है ।

हालांकि ये फिल्म भी सिद्धार्थ आनंद की पुरानी फिल्म वॉर को बार-बार याद दिलाती है । और साथ ही एक्शन के नाम पर कई सारी ऐसी चीजें दिखाई गईं हैं जो बेसिर पैर की लगती हैं । और जैसे बंद कमरे में हेलीकॉप्टर उड़ाने की कोशिश, दुबई की सड़कों पर बंदूक लेकर चलते जॉन अब्राहम वो भी तब जब शहर में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस चल रही है ।

‘पठान’ एक टोटली मसाला एंटरटेनमेंट फिल्म है । और जो इस पैमाने पर पूरी तरह खरी उतरती है । और सालों से सूने पड़े सिनेमाघरों में इस फिल्म ने जैसे जान फूंक दिया है । फिल्मों के इंटरवेल में लोग बाहर जाते हैं लेकिन ‘पठान’ के थिएटर में मैंने लोगों को नाचते, गाते और चिल्लाते हुए देखा है । और कोरोना काल के बाद फिर से रिवाइव करने के लिए शायद सिनेमाघरों को ‘पठान’ जैसे इसी वैक्सीन की जरूरत थी ।

शाहरुख खान ने अपनी फिल्‍म ‘ओम शांति ओम’ में एक डायलॉग मारा था, अगर किसी चीज को पूरी शिद्दत से चाहो तो सारी कायनात तुम्हें उससे मिलाने में जुट जाती है…’ शाहरुख खान के फैंस के ल‍िए ‘पठान’ वहीं चीज है, जो आखिरकार 4 सालों के इंतजार के बाद उन्‍हें म‍िल गई है । दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम के तड़के के साथ ‘पठान’ आज र‍िलीज हो चुकी है । नि‍र्देशक स‍िद्धार्थ आनंद की फिल्‍म में शाहरुख खान जबरदस्‍त एक्‍शन करते हुए पहली बार लगभग फुल-फ्लेज एक्‍शन हीरो अवतार में ही नजर आ रहे हैं । और ‘रोमांस के बादशाह’ का ये एक्‍शन अवतार आपको क‍ितना भाता है । और ये आपको इस र‍िव्‍यू से पता चल ही जाएगा ।

कहानी- सबसे पहले कहानी की बात करें तो यश राज फिल्‍म्‍स ने अपनी इस फिल्‍म के जरिए अपने स्‍पाई यूनीवर्स की शुरुआत करी है । इस यूनीवर्स में उनके पहले जासूस हैं शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण ।

यह भी पढ़ें :- Lakhimpur Kheri violence case : सुप्रीम कोर्ट से आशीष मिश्रा को बड़ी राहत,कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *