टिम पेन नहीं हुए फिट तो पैट कमिंस कप्तानी के लिये तैयार

0

News Jungal Desk : kanpur . ऑस्ट्रेलियाई उप-कप्तान पैट कमिंस ने बुधवार को कहा कि अगर मौजूदा टेस्ट कप्तान टिम पेन एशेज सीरीज के लिए फिट नहीं होते हैं तो वे अपनी तेज गेंदबाजी के साथ कप्तानी का जिम्मा संभालने के लिए भी तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती दो एशेज टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनी है, जिसमें कप्तान पेन भी शामिल हैं। उन्होंने गर्दन में उभरी हुई हड्डी के लिए सितंबर में सर्जरी कराई थी। कमिंस ने ‘चैनल नाइन’ से कहा, ”उम्मीद करते हैं कि टिम ठीक होंगे, वे शत-प्रतिशत ठीक होने के करीब हैं, लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो उसके लिए मैं तैयार रहूंगा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि ऐसा होगा।”

इस तेज गेंदबाज ने कहा कि अगर उन्हें इस भूमिका में मुश्किल लगी तो वे हमेशा टीम के अनुभवी खिलाड़ियों जैसे पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की सलाह ले सकते हैं। उन्होंने कहा, ”अगर मैं उस भूमिका में होता हूं और कभी मुझे मुश्किल लगी तो टीम में दस अन्य खिलाड़ी भी हैं, जिनसे मैं मदद ले सकता हूं।” उन्होंने कहा, ”आपके पास स्मिथ और वॉर्नर जैसे खिलाड़ी हैं जो काफी अनुभवी हैं, सभी गेंदबाज काफी अनुभवी हैं और वे खुद ही सभी चीजों का अच्छी तरह ध्यान रख सकते हैं। इसलिए मुझे उनकी मदद करने को लेकर कोई समस्या नहीं है।”

ये भी देखें – Priyanka Gandhi महिलाओं से बोलीं- हक मांगने से नहीं मिलेगा, उसके लिए लड़ना होगा

अठाईस साल के इस खिलाड़ी ने फरवरी के बाद से कोई फर्स्ट क्लास मैच नहीं खेला है। वे वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे पर भी लिमिटेड ओवरों के दौरों के अलावा आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के दूसरे फेज में भी नहीं खेले थे, लेकिन वे टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के सभी मैचों में खेले थे। कमिंस को पूरा भरोसा है कि वे लाल गेंद की इस सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार होंगे। कमिंस ने कहा, ”कोई मैच नहीं थे तो इससे मुझे कुछ अन्य चीजों पर ध्यान लगाने का मौका मिल गया, इसलिए मैं शारीरिक रूप से वैसा ही महसूस कर रहा हूं जैसा दो साल पहले कर रहा था।” उन्होंने कहा, ”कोई चोट नहीं है, मुझे लग रहा है कि मैं सचमुच तरोताजा हूं और मैं हमेशा सीरीज में खुद को सर्वश्रेष्ठ मौका देना पसंद करता हूं। अगर मुझे एक टेस्ट में 50 ओवर तक गेंदबाजी करनी पड़ती है तो मैं ऐसा कर सकता हूं।” 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *