दिल्ली में बंद रहेंगे 250 से अधिक सीएनजी स्टेशन

0

 न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : दिल्ली में सीएनजी वाहन चलाने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है. राजधानी में बुधवार को रात दस बजे तक सारे सीएनजी बंद रहेंगे. दरअसल दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने 10 अगस्त को सीएनजी बिक्री को बंद करने का लिया फैसला इसका मतलब ये है कि बुधवार को राजधानी की सीएनजी पंपों पर ऑटो और कार चालकों को सीएनजी भरवाने में दिक्कत हो सकती है.

दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने कहा कि इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) द्वारा सीएनजी पंपों के बिजली बिल का रीइम्बर्समेंट नहीं किया जा रहा है. इसके विरोध में दिल्ली में एक दिन के लिए सीएनजी की बिक्री रोकने का फैसला किया गया है. एसोसिएशन के इस आह्वान के बाद राजधानी के करीब 250 सीएनजी पंप बुधवार को बंद रहाेगे

पंप डीलरों का कहना है कि बिजली बिल का भुगतान नहीं होने से उन्हें हर दिन भारी नुकसान होने लगा है. दरअसल पंपों पर सीएनजी भरने के लिए इस्तेमाल होने वाले प्रेशर में बिजली की काफी खपत होती है. दिल्ली में बिजली बिल का पेमेंट आईजीएल को करना प़डता है.

हालांकि आरोप है कि आईजीएल लंबे समय से इसका भुगतान नहीं कर रहा है, जिसका खामियाजा डीलरों को भुगतना पड़ रहा है. इसलिए एसोसिएशन ने 10 अगस्त को सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक सीएनजी की बिक्री पर रोक लगाने का ऐलान किया है.

इस हड़ताल से दिल्ली के आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा ऐसे में राजधानी के आसपास के इलाकों में रहने वाले वो लोग दिल्ली में सीएनजी फिल कराने आते हैं। उन्हें भी आज परेशानियों का सामना करना पड़ता है.’

यह भी पढ़ेउत्तरकाशी जिले में चीन सीमा पर पहुंचा युवक सुरक्षा पर उठे सवाल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *