अटल जी की जयंती पर मुख्यमंत्री योगी ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें दी श्रद्धांजलि, कही ये बातें…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि अटल जी ने अपने शासन काल में ही विकास और सुशासन की आधारशिला रख दी थी।

News jungal desk: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लोकभवन प्रांगण में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री की स्मृतियों को याद किया। उन्होंने कहा कि अटल जी भारत की राजनीति के अजातशत्रु थे। उन्होंने भारत की राजनीतिक अस्थिरता को उभारने के साथ देश के अंदर राजनीति में शुचिता और पारदर्शिता का एक आदर्श प्रतिमान रखा था। पिछले साढ़े नौ वर्षों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने विकास, सुरक्षा और सुशासन के जो नये प्रतिमान स्थापित किये हैं, उसकी आधारशिला अटल जी ने अपने शासनकाल में ही रख दी थी। जिसका हम सभी अनुसरण कर रहे हैं।

अटल जी ने समाज और राष्ट्र को दी एक नई दिशा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी समेत अन्य सरकारें अटल जी की जयंती को सुशासन दिवस के रूप में आज तक मना रही हैं। इसके साथ ही उनका स्मरण करते हुए उनके मूल्यों और आदर्शों के प्रति पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करने का संकल्प भी ले रही हैं। यह वर्ष अटल जी की जन्मशताब्दी वर्ष की शुरुआत भी है। सभी जानते हैं कि 25 दिसंबर 1924 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में उनका जन्म हुआ था, लेकिन उन्होंने कर्म भूमि के रूप में उत्तर प्रदेश को चुनने के साथ ही यहां पर शिक्षा भी ग्रहण की। वहीं आगरा के बटेश्वर को उनकी पैतृक भूमि के रूप में जाना जाता है।

Read also:  कोरोना का नया वैरिएंट बना संकट, सरकार ने की लोगों से सावधानी रखने की अपील…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *