G20 Summit 2023 के डिनर से लौटने पर नीतीश की दो टूक, कहा- ‘सब ठीक है…’, CM के जवाब पर चर्चा हुई तेज

0

इस बैठक में नीतीश कुमार मिलाकर अलग-अलग संगठनों के नेताओ से मुलाकात करेंगे. दरअसल G20 की बैठक से लौटने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इस मुलाकात को कई मायनों में बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. दरअसल इस बैठक से नीतीश कुमार को अपनी पार्टी के प्रखंड से लेकर जिला स्तर के पदाधिकारियों की मजबूती और कमजोरी का पता चलेगा

News jungal desk: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुछ दिन पहले ही इस बात की आशंका जाहिर की थी कि जो परिस्थितियां दिख रही है उसके हिसाब से समय से लोकसभा चुनाव समय से पहले हो सकता है. अब ऐसे में नीतीश कुमार के इस बयान के बाद लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जेडीयू समेत अन्य खेमों में तैयारी का दौर भी शुरू हो गया । तभी तो नीतीश कुमार G 20 बैठक की डिनर पार्टी में शामिल होने के बाद पटना लौटते ही सोमवार और मंगलवार को एक आने मार्ग में जदयू से जुड़े प्रमुख पदाधिकारियों के साथ मंथन करने की तैयारी शुरू कर चुके हैं ।

इस बैठक में नीतीश कुमार मिलाकर अलग-अलग संगठनों के नेताओ से मुलाकात करेंगे । और दरअसल G20 की बैठक से लौटने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इस मुलाकात को कई मायनों में बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है । दरअसल इस बैठक से नीतीश कुमार को अपनी पार्टी के प्रखंड से लेकर जिला स्तर के पदाधिकारियों की मजबूती और कमजोरी का पता चलेगा ।

राजनीतिक जानकारों के अनुसार अगर समय से पहले चुनाव होता है । तो जदयू की तैयारी कैसी है इसको लेकर भी यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है । बैठक के दौरान नीतीश कुमार को ना सिर्फ बहुमूल्य सुझाव मिलेंगे बल्कि नीतीश कुमार पार्टी पदाधिकारियों को महत्वपूर्ण सुझाव भी देंगे । जो पार्टी के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगा । दो दिनों तक चलने वहीं बैठक में पहले दिन नीतीश कुमार जदयू के 11 प्रमंडल पदाधिकारी और 51 जिला अध्यक्षको के साथ आज बैठक करेंगे । वहीं दूसरे दिन 12 सितंबर को जदयू के 243 विधानसभा प्रभारी और 534 प्रखंड प्रभारी के साथ  बैठक करेंगे ।

जाहिर है नीतीश कुमार की जिन पदाधिकारियों के साथ बैठक हो रही है और उनके उपर जदयू की बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि इनसे अधिक जमीनी हकीकत को नहीं जनता है । और बता दें, इससे पहले भी नीतीश कुमार पार्टी के तमाम लोकसभा और राज्य सभा सांसद के साथ-साथ पूर्व लोकसभा और राज्यसभा सांसद के साथ बैठक कर फीडबैक ले चुके है. साथ ही नीतीश कुमार ने विधायक और MLC के साथ-साथ पूर्व विधायकों और पूर्व एमएलसी के साथ भी बैठक कर जानकारी ली है ।

Read also : आर्थिक कॉरिडोर दोनों देशों के लिए अहम : सऊदी क्राउन प्रिंस से वार्ता पर पीएम मोदी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed