आर्थिक कॉरिडोर दोनों देशों के लिए अहम : सऊदी क्राउन प्रिंस से वार्ता पर पीएम मोदी

0

सऊदी अरब साम्राज्य के क्राउन प्रिंस और प्रधान मंत्री प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद राष्ट्रपति भवन में एक औपचारिक स्वागत समारोह में शामिल हुए. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य मंत्रियों से भी मुलाकात की. इसके बाद हैदराबाद हाउस पहुंचकर पीएम मोदी और क्राउन प्रिंस के बीच द्विपक्षीय वार्ता शुरू हो चुकी है.

News jungal desk: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित जी-20 शिखर में सम्मिलित होने के बाद सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस और प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन सलमान अल सऊदी आज से भारत के राजकीय दौरे पर हैं । और सऊदी अरब साम्राज्य के क्राउन प्रिंस और प्रधान मंत्री प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद राष्ट्रपति भवन में एक औपचारिक स्वागत समारोह में शामिल हुए है । कार्यक्रम के दौरान उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य मंत्रियों से भी मुलाकात करी है। इसके बाद पीएम मोदी और क्राउन प्रिंस के बीच हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता शुरू हो चुकी है ।

आज भारत-सऊदी निवेश समझौते के तहत दिल्ली में भारत और सऊदी अरब के बीच कई समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर भी किए गए है । मोहम्मद बिन सलमान बीते शुक्रवार को भारत पहुंचे थे । दोपहर 12 बजे हैदराबाद हाउस में इंडिया-सऊदी स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप काउंसिल पर हस्ताक्षर होगा । इसके अलावा शाम को साढ़े छह बजे क्राउन प्रिंस का राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मीटिंग होगी । और इसके बाद रात साढ़े आठ बजे क्राउन प्रिंस वापसी के लिए रवाना हो जाएंगे । पीएम मोदी और क्राउन प्रिंस के बीच होने वाली द्विपक्षीय वार्ता में ऊर्जा को लेकर अहम डील पर हस्ताक्षर हो सकते हैं ।

विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी की गई प्रेस रिलीज में कहा गया था कि द्विपक्षीय बैठक के दौरान दोनों नेता स्ट्रेटेजिल पार्टनरशिप काउंसिल के लिए बनाई गई दो मंत्रीस्तरीय कमेटियों की समीक्षा करेंगे. बता दें कि साल 2019 के राजकीय दौरे पर आए क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने दस हजार करोड़ अमेरिकी डॉलर के निवेश के लिए कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए थे ।

Read also: Bharatpur: खाटू श्याम जी के दर्शन कर लौट रहा था परिवार, बस ने मारी टक्कर, दो बच्चों समेत छह लोगों की गई जान…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed