योगी सरकार आज चेन्नई में करेगी रोड शो, उद्योगपतियों से मुलाकात करेगें मंत्री सुरेश खन्ना, यूपी में निवेश के लिए देंगे न्यौता

0

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर योगी सरकार बेहद गंभीर हो गई है। विदेशों में निवेश जुटाने की मुहिम के बाद योगी सरकार अब घरेलू निवेशकों को लुभाने में जुट गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद मुंबई में फिल्म इंडस्ट्री की कई बड़ी हस्तियों और उद्योगपति से मुलाकात कर निवेश के लिए आमंत्रित किया है।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर योगी सरकार बेहद गंभीर हो गई है। विदेशों में निवेश जुटाने की मुहिम के बाद योगी सरकार अब घरेलू निवेशकों को लुभाने में जुटी हुई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद मुंबई में फिल्म इंडस्ट्री की कई बड़ी हस्तियों और उद्योगपति से मुलाकात कर निवेश के लिए आमंत्रण किया है। इसी कड़ी में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की अगुवाई में योगी सरकार आज चेन्नई में रोड-शो करेगी। चेन्नई पहुंची योगी सरकार की टीम करीब 150 उद्योगपतियों से मुलाकात कर यूपी में निवेश के लिए आमंत्रित करेगी।

लखनऊ में 10-12 फरवरी तक लखनऊ में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए विदेशों में निवेश आकर्षित करने के लिए हाल ही में राज्य के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक ने दौरा किया । इसके अलावा आधा दर्जन मंत्री भी विदेश दौरे पर निवेश लाने के लिए गए हुए थे। अब देश में मंत्री समूहों का दौरा तय किया गया है। ये सभी दौरे 5 जनवरी से 23 जनवरी तक होंगे। इसमें अलग-अलग मंत्री समूह देश के सात बड़े शहरों में रोड शो करेंगे। रोड शो के लिए राजधानी दिल्ली के अलावा मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता और अहमदाबाद का चयन हुआ है। कैबिनेट मंत्रियों के साथ राज्य मंत्रियों को इन शहरों में भेजा जाएगा जिससे यहां के उद्योगपतियों को आकर्षित किया जा सके।  

मंत्री सुरेश खन्ना 24 से अधिक उद्योगपतियों से मुलाकात करेगें। इसके साथ ही यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए आमंत्रित करेंगे। बता दें, मंत्री नितिन अग्रवाल, मंत्री असीम अरुण और मंत्री नरेंद्र कश्यप चेन्नई में मौजूद होगें। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की अगुवाई में चेन्नई पहुंची योगी सरकार की टीम करीब 150 उद्योगपतियों को यूपी में निवेश के लिए आमंत्रित करेगी।

ये भी पढ़ें:-:पुलिसकर्मियों को अब छुट्टी के लिए नहीं करनी होगी भागदौड़, व्हाट्सएप से मिल जाएगी छुट्टी !

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed