यूपी में अब साफ रहेगा मौसम इस तारीख से गुलाबी सर्दी देगी दस्तक, जानें आज कैसा रहेगा आपके शहर का हाल

0

लखनऊ मौसम केंद्र के ताजा अपडेट के मुताबिक, अगले सप्ताह यानी 1 अक्टूबर से गुलाबी सर्दी लखनऊ में दस्तक दे देगी. वहीं, लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि अब बारिश का कोई पूर्वानुमान नजर नहीं आ रहा है, लेकिन बीच-बीच में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है

News jungal desk: मौसम के हिसाब से सितंबर का महीना उत्तर प्रदेश के लिए सबसे ज्यादा उतार-चढ़ाव से भरा रहा है । इस महीने में जहां अधिकतम तापमान कई सालों बाद सबसे अधिक रहा है । तो वहीं बारिश ने भी सितंबर के महीने का पिछले 10 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है । ऐसे में अब सितंबर का महीना खत्म होने वाला है और प्रदेशवासियों को बेसब्री से सर्दी का इंतजार है. बता दें कि आपका यह इंतजार खत्म होने वाला है. दरअसल लखनऊ मौसम केंद्र की ओर से दिए गए ताजा अपडेट के मुताबिक, अगले सप्ताह यानी एक अक्टूबर से गुलाबी सर्दी लखनऊ में दस्तक दे देगी. इसके साथ लोगों को सर्दी का एहसास होने लग जाएगा. तापमान भी गिरना शुरू हो जाएगा ।

हालांकि इस साल सर्दी ज्यादा होगी या कम इसका अपडेट अभी आना बाकी है और लखनऊ मौसम केंद्र की मॉनिटरिंग कर रहा है । और एक अक्टूबर के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि इस बार कोहरा कितना रहने वाला है। और लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि इस पूरे सप्ताह अब तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा और फिलहाल अब बारिश का भी कोई पूर्वानुमान नजर नहीं आ रहा है, लेकिन थोड़ी बीच-बीच में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है और बादलों की आवाजाही लगी रहेगी।

आज ऐसा रहेग आपके जिले का हाल
लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है । इसके अलावा बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस से लेकर 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है । जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस से लेकर 26 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है । फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, फुरसतगंज, गाजीपुर और फतेहगढ़ में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है. इन जिलों का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस लेकर 26 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा जबकि बस्ती, झांसी, उरई, हमीरपुर, बरेली शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस से लेकर 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. यहां का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस से लेकर 25 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है ।

वहीं, मथुरा, चित्रकूट, हाथरस, आजमगढ़, गोंडा में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस से लेकर 33 डिग्री सेल्सियस तक रहने का पूर्वानुमान है. जबकि इन जिलों का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा की बात करें तो इन जिलों का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस , तो न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है ।

Read also: अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी अतुल राघव को राष्ट्रीय सामाजिक गौरव पुरस्कार से किया सम्मानित

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *