नीतीश कुमार को केंद्रीय मंत्री की तरफ से मिला NDA में आने का ऑफर, बिहार सियासत में हलचल

0

Bihar News: केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि नीतीश कुमार को मुंबई की बैठक में नहीं जाना चाहिए. नीतीश कुमार भी विपक्षी दलों के गठबंधन का नाम ‘INDIA’ रखे जाने से खुश नहीं है. यह नाम राहुल गांधी का दिया हुआ है. नीतीश कुमार अगर हमलोगों के साथ आते हैं तो बेहतर होगा.

News Jungal Desk: बिहार में सियासी हलचल फिर से तेज हो गई है. दरअसल पटना पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान जारी किया है. रामदास आठवले ने शनिवार को पटना में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान नीतीश कुमार को NDA में आने का खुला ऑफर देते हुए कहा कि नीतीश कुमार के साथ हमलोग के शुरू से अच्छे संबंध रहे हैं. नीतीश जी को फिर से पार्टी में वापस आ जाना चाहिए. नीतीश कुमार समाजवादी नेता रहे है और हमारे उनसे सदैव बेहतर संबंध रहे हैं.

इस दौरान रामदास आठवले ने कहा कि नीतीश कुमार को मुंबई की बैठक में बिल्कुल नहीं जाना चाहिए. नीतीश कुमार भी विपक्षी दलों के गठबंधन का नाम ‘INDIA’ रखा जाने से खुश नहीं है. यह नाम राहुल गांधी का दिया हुआ है. नीतीश कुमार अगर हमलोगों के साथ आते हैं तो बेहतर होगा. बीजेपी ने कम सीटो के बावजूद नीतीश जी को सीएम बनाया था. बता दें, केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने पटना पहुंचकर अपने विभाग की योजनाओं की पिछड़ा और दलित वर्ग के अधिकारियों के साथ बैठकर साझा समीक्षा की.

इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार में पिछड़े और दलित वर्ग के लोगों के साथ हत्या की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. बिहार में अन्य राज्यों की तुलना में अधिक हमले हुए हैं. सीएम नीतीश कुमार को इस बारे में सोचना चाहिए. इतने साल सीएम रहने के बावजूद काम कम हुआ है. दलितों के लिए और योजनाएं बनाने की आवश्यकता है. बिहार में इंटरकास्ट मैरेज काफी कम है. इंटरकास्ट मैरेज पर बिहार सरकार एक लाख रुपए देती है. वहीं केंद्र सरकार इंटर कास्ट मैरेज करने वालो को 2.5 लाख रुपये देती है. केंद्रीय मंत्री ने लोगों से इस योजना का लाभ लेने की भी अपील की.

रामदास आठवले ने रोहिणी कमिटी की रिपोर्ट को लेकर कहा कि देश में जाति-जनगणना होनी चाहिए. पिछड़ों के साथ सामान्य जातियों की भी जनगणना होगी चाहिए. रोहिणी कमिटी की रिपोर्ट जारी होना अभी बाकी है. पिछड़े वर्ग को 3 भागों में बांटकर आरक्षण तय किया जाना चाहिए. रामदास आठवले ने कहा कि जिस तरह महाराष्ट्र में बदलाव हुआ है. इस तरह बिहार में भी परिवर्तन होना चाहिए.

Read also: MP: गैंगरेप के आरोपियों का घर बुलडोजर से किया गया ध्वस्त, मंदिर सेवा से बर्खास्‍त

    About The Author

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    You may have missed