जल्‍द कनाडा और अमेरिका रवाना होगी एनआईए टीम,भारतीय दूतावासों पर हमलों में NIA ने दर्ज की FIR

0

 केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस मामले को NIA को ट्रांसफर क‍िया है. इसके बाद NIA ने FIR दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है. कनाडा में इंडियन हाई कमीशन पर हमले के दौरान ग्रेनेड भी फेंका गया था. लिहाजा इस मामले में एनआईए ने UAPA और EXPLOSIVE एक्ट के तहत केस दर्ज क‍िया है. हमले में खालिस्तानी आतंकियों के समर्थन लिंक की जानकारी सामने आई थी.

News Jungal Desk :अमेरिका और कनाडा के भारतीय दूतावास में हुए हमलों की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की ओर से की जा रही थी और । मार्च में खालिस्तान समर्थकों ने दोनों देशों के भारतीय मिशनों पर हमले किए थे . और इसके अलावा, इंग्लैंड स्थित भारतीय उच्चायोग में हिंसक प्रदर्शन और तोड़फोड़ के प्रयास करे गए थे । जिसकी जांच भी एनआईए कर रही है ।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मार्च में हुए हमलों के संबंध में गैर कानूनी गतिविधि अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज करी थी । और अब एनआईए (NIA) ने कनाडा और अमेरिका में इंडियन काउंसलेट के सामने हुए हिंसक प्रदर्शन मामले में मामला दर्ज कर ल‍िया है । और जांच एजेंसी की टीम जल्द ही अमेरिका और कनाडा जा सकती है ।

जानकारी के मुताब‍िक केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस मामले को NIA को ट्रांसफर क‍िया है । और इसके बाद NIA ने FIR दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दिया है कनाडा  में इंडियन हाई कमीशन पर हमले के दौरान ग्रेनेड भी फेंका गया था । और लिहाजा इस मामले में ने UAPA और EXPLOSIVE एक्ट के तहत केस दर्ज क‍िया है । और हमले में खालिस्तानी आतंकियों के समर्थन लिंक की जानकारी सामने आई थी ।

गत मार्च-2023 में कनाडा और अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में इंडियन काउंसलेट पर हुए हमले को लेकर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने FIR दर्ज करी थी । इससे पहले लंदन में इंडियन हाई कमीशन पर हुए हमले तिरंगे झंडे के अपमान को लेकर NIA पहले ही केस दर्ज कर जांच कर रही है और जांच के लिए लंदन NIA की टीम जा चुकी है और 45 संदिग्ध हमलावरों की तस्वीरें भी NIA ने जारी की है ।

Read also : अहमदाबाद: जगन्नाथ रथयात्रा शुरू, CM भूपेंद्र पटेल ने सोने की झाड़ू से साफ की सड़क

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed