विदेश मंत्रालय के सचिव ने प्रेस वार्ता कर पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे का डिटेल शेयर किया

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे के लिए मंगलवार को रवाना होंगे. इस दौरान पीएम मोदी 24 जून तक अमेरिका में आयोजित अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इसके बाद पीएम मोदी मिस्त्र के लिए रवाना होंगे, जहां वो 25 जून तक दौरे पर रहेंगे.

News Jungal Desk :विदेश मंत्रालय ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका और मिस्र दौरे का डिटेल शेयर किया. है । और पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे को लेकर अमेरिका में बड़े पैमाने पर तैयारियां चल रही हैं । और पीएम मोदी अमेरिका के लिए मंगलवार को रवाना होंगे । और पीएम मोदी अमेरिका में 21 जून से 24 जून तक दौरे पर रहेंगे। और विदेश मंत्रालय के मुताबिक इस दौरान अलग-अलग कार्यक्रम में पीएम मोदी हिस्सा लेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी 24 जून को मिस्त्र के लिए रवाना होंगे और 25 जून तक मिस्त्र में रहेंगे. बता दें कि 1995 के बाद किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री की यह पहली यात्रा होगी ।

विदेश मंत्रालय के सचिव विनय क्वात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि पीएम मोदी अमेरिकी दौरे पर 21 जून को वाशिंगटन डीसी में स्किलिंग से जुड़े कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसके बाद 21 जून को ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात करेंगे. 22 जून को पीएम मोदी व्हाइट हाउस में आधिकारिक स्वागत कार्यक्रम होगा. इसके बाद 22 को ही जो बाइडन के साथ पीएम मोदी की द्विपक्षीय बातचीत होगी. इसके अलावा पीएम मोदी अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करेंगे और फिर सेरिमोनियल राजकीय रात्रिभोज में पीएम मोदी हिस्सा लेंगे ।

Read also :खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में गोली मारकर हत्या ,NIA ने रखा था 10 लाख का इना

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed