खुशखबरी!पीलीभीत से अब दिल्‍ली और जयपुर के लिए सीधी ट्रेन शुरू होगी,यहां चेक करें डिटेल

पीलीभीत जंक्शन रेलवे स्टेशन की लंबी दूरी की ट्रेनों के नाम पर झोली लगभग खाली है. इस बीच टनकपुर-जयपुर के बीच वाया दिल्ली, अलवर संचालित होने वाली ट्रेन की सुगबुगाहट ने यात्रियों के चेहरे खिल गए हैं

News Jungal Desk : यूपी के पीलीभीत जंक्शन रेलवे स्टेशन की लंबी दूरी की ट्रेनों के नाम पर झोली लगभग खाली है । और ऐसे में आए दिन नई ट्रेनों के संचालन की मांग उठाई जाती है. हाल ही में पूर्वोत्तर रेलवे, इज्जतनगर मंडल का एक पत्र सामने आया है. इससे पीलीभीत जंक्शन रेलवे स्टेशन से सफर करने वाले यात्रियों को कुछ उम्‍मीद बंधी है.

दरअसल पीलीभीत जंक्शन उत्तराखंड के चम्पावत, उधमसिंह नगर और पिथौरागढ़ जिले के लिहाज से काफी अधिक महत्वपूर्ण है. उत्तराखंड के टनकपुर रेलवे स्टेशन से अन्य जगहों पर जाने वाली ट्रेनें पहले पीलीभीत जंक्शन से ही होकर गुजरती हैं, लेकिन अब तक पीलीभीत से लंबी दूरी के लिहाज से मात्र 3 ट्रेनें संचालित हो रही हैं. दिल्ली, मथुरा और शक्तिनगर तक एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है. वहीं, तीनों ही ट्रेनों का टर्मिनस स्टेशन टनकपुर है. जबकि पीलीभीत व अन्य इलाकों के लिहाज से दिल्ली रूट सबसे अधिक महत्वपूर्ण है.

लोगों के लिए अनुकूल नहीं है समय
वर्तमान में दिल्ली जा रही पूर्णागिरी जनशताब्दी एक्सप्रेस का समय व्यापारियों व नौकरीपेशा लोगों के लिए अनुकूल नहीं है. ऐसे में लंबे अरसे से दिल्ली रूट पर रात के समय में ट्रेन की मांग की जा रही थी. हाल ही में पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल के लेटरहेड पर सप्ताह में 3 दिन संचालित होने वाली प्रस्तावित ट्रेन की समय सारिणी सामने आई है. यह ट्रेन टनकपुर-जयपुर के बीच वाया दिल्ली, अलवर संचालित होगी. टनकपुर से यह ट्रेन शाम 18:25 बजे छूटकर 19:45 पर पीलीभीत पहुंचेगी. वहीं, सुबह 5:00 बजे दिल्ली से छूटकर 10:30 बजे जयपुर पहुंचेगी. वापसी में शाम 17:00 बजे जयपुर से निकलकर 22:55 पर दिल्ली जंक्शन पहुंचेगी. जहां से सुबह 8:00 बजे पीलीभीत और 9:35 पर टनकपुर पहुंच जाएगी. हालांकि ट्रेन का संचालन कब से शुरू किया जाएगा इसको लेकर तस्वीर साफ नहीं है.

यह भी पढ़े : “बदला है यूपी बदलेंगे देश” अखिलेश बनेंगे पीएम, पोस्टर हुआ वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *