चांदीवाल कमीशन में वाजे और परमबीर सिंह की सीक्रेट मीटिंग पर मुंबई पुलिस की सख्ती

मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह ने अपने पत्र में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ की वसूली करवाने के आरोप लगाए थे.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह और वसूली कांड के आरोपी असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर सचिन वाजे (Sachin Vaze) के बीच कथित मुलाकात की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने चार पुलिस वालों के खिलाफ शो कॉज नोटिस (Show Cause Notice) जारी किया है. मिली जानकारी के अनुसार दोनों चांदीवाल कमिशन के सामने पेश हुए थे. इसी दौरान एक घंटे तक उन दोनों की आपस में मुलाकात हुई थी. अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि किसकी इजाजत से दोनों की मुलाकात हुई थी. 

वहीं नवी मुंबई पुलिस कमिश्नर बिपिन सिंह ने कंफर्मेशन देते हुए बताया की हमने उन्हें शो कॉज नोटिस जारी किया है. आपको बता दें की नवंबर महीने में चांदीवाल कमीशन के सामने हुई सुनावाई के बाद सचिन वाझे और परमबीर सिंह के बीच कथित तौर पर सीक्रेट मीटिंग हुई थी.

जिसके बाद वाझे की स्कॉट पार्टी के खिलाफ प्रोटोकॉल और नियमों की अनदेखी और उनके उल्लंघन का आरोप लगा था. इसीलिए इस मामले में वाझे की स्कॉट पार्टी में सब इंस्पेक्टर और 3 कॉंस्टेबल के खिलाफ जांच बिठाई गई थी. 

चांदीवाल कमीशन की पूछताछ में वाझे ने किये थे कई बड़े खुलासे

दरअसल मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने अपने पत्र में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ की वसूली का आरोप लगाया था. उन्होंने अपने पत्र में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख और पीएस संजीव पलांडे पर वसूली से जुड़े आरोप लगाए थे. इस संदर्भ में चल रही चांदीवाल कमीशन की इंक्वायरी में संजीव पलांडे के वकील शेखर जगताप ने बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे से क्रॉस एक्जामिनेशन के दौरान कई सवाल पूछे थे.

ये भी पढ़ें : पंजाब चुनाव के लिए अरविंद केजरीवाल खुद करेंगे मुख्यमंत्री के चेहरा का ऐलान

जिसके दौरान सचिन वाजे ने दो महत्वपूर्ण बातें बताई थी. इसमें से एक की जब वो पुलिस सेवा से निलंबित था तब उसे अनिल देशमुख ने अर्जी देने को कहा था वाजे के इस जवाब पर जगताप ने पूछा की उसके पास क्या इसका कोई सबूत है जिसपर वाजे ने जवाब दिया, नहीं. इसी मामले में दूसरी सबसे महत्वपूर्ण बात थी की क्या संजीव पलांडे ने उन्हें कभी भी पैसे लाने के संदर्भ में कुछ निर्देश दिए थे क्या जिसपर भी वाजे ने नहीं में जवाब दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *