सांसद राजा ने ‘ तमिलनाडु’ का मुद्दा उठाने की धमकी दी,कहा- मजबूर न करे केंद्र

0

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की मौजूदगी में उनकी पार्टी डीएमके के सांसद ए. राजा ने एक बैठक में कहा कि पेरियार जब तक जिंदा रहे, अलग तमिलनाडु की मांग करते रहे… हम केंद्र से अनुरोध करते हैं कि तमिलनाडु को स्वायत्तता दे दी जाए. हमें अलग तमिलनाडु राज्य की मांग को फिर से उठाने के लिए मजबूर न करें

 न्यूज जंगल डेस्क कानपुर:—-तमिलनाडु की सत्ताधारी डीएमके पार्टी के सांसद ए. राजा ने केंद्र सरकार को चेतावनी भरे अंदाज में कहा है कि वह तमिलनाडु को स्वायत्तता प्रदान करें. अलग तमिलनाडु राज्य की मांग को फिर से उठाने के उन्हें मजबूर न करें.आपको बता दें कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की मौजूदगी में राजा ने स्थानीय निकाय में पार्टी प्रतिनिधियों की बैठक में ये बात कही. उन्होंने कहा कि जब तक तमिलनाडु को स्वायत्तता नहीं मिल जाती, हमारी लड़ाई नहीं रुकेगी.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नमक्कल में रविवार को आयोजित इस समारोह में ए. राजा ने कहा, “पेरियार जब तक जिंदा रहे, अलग तमिलनाडु की मांग करते रहे. हमारे मुख्यमंत्री (स्टालिन) अन्ना (अन्नादुरई) के रास्ते पर चल रहे हैं बता दें कि हमें पेरियार का रास्ता अख्तियार करने पर मजबूर न करें. हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से विनम्रता से अनुरोध करते हैं कि हमारे राज्य को स्व-शासन का अधिकार दे दिया जाए.”

ए. राजा ने आगे कहा कि हम तमिलनाडु की सत्ता में हैं और ये बात सत्ता के अभिमान में आकर नहीं कह रहे हैं. डीएमके ने अलग तमिलनाडु राज्य की मांग छोड़ दी है, लेकिन अब हम राज्य की स्वायत्तता की मांग कर रहे हैं. गौर करने की बात है कि डीएमके सांसद ने जिस वक्त पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए ये बात कही, वहां पर सीएम स्टालिन भी मौजूद थे. आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने इस मसले पर कुछ नहीं कहा और चुप्पी साधे रखी.

TOI के मुताबिक, डीएमके सांसद राजा ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के पास ज्यादा अधिकार हैं जबकि राज्य सरकारों को कई मामलों में केंद्र के भरोसे रहना पड़ता है. उन्होंने बताया कि जीएसटी में तमिलनाडु 6.5 फीसदी का योगदान देता है, जबकि उसे सिर्फ 2.2 प्रतिशत ही वापस मिलता है. छोटे-छोटे मामलों में भी राज्य सरकारों को केंद्र का मुंह ताकना पड़ता है

ये भी पढ़े:—अदालत ने शिवसेना सांसद संजय राउत के खिलाफ जारी किया जमानती वारंट…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *