Mission Karnataka: शिवमोग्गा एयरपोर्ट का हुआ उद्घाटन, पीएम बोले- एविएशन सेक्टर को सुगम और मुनाफे वाला सेक्टर बनाएंगे..

0

Shivamogga Airport: पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कर्नाटक में शिवमोग्गा हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने शिवमोग्गा हवाई अड्डे के सुंदरीकरण की चर्चा की। उन्होंने महिलाओं के सशक्तिकरण पर बीजेपी द्वारा किए जा रहे प्रयासों का भी वर्णन किया

Shivamogga Airport: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज यानी सोमवार को कर्नाटक में शिवमोग्गा हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज शिवमोग्गा को अपना हवाई अड्डा मिल गया है, जिससे लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हो गई है। हवाई अड्डा काफी भव्य और सुंदर है। यह कर्नाटक की ट्रेडिशन और टेक्नोलॉजी के अनूठे संयोजन को दिखाता है। यह सिर्फ एक हवाई अड्डा नहीं है बल्कि यह इस क्षेत्र के युवाओं के सपनों की एक नई उड़ान का अभियान है।

इससे पहले पीएम मोदी ने शिवमोग्गा हवाईअड्डे के मॉडल का निरीक्षण किया। इस साल प्रधानमंत्री का कर्नाटक में यह पांचवां दौरा है। बता दें कि शिवमोग्गा में नए एयरपोर्ट का निर्माण करीब 450 करोड़ रुपये की लागत से हुआ है। इसका यात्री टर्मिनल भवन कमल के आकार का है और इसमें प्रति घंटे 300 यात्री बैठ कर आराम कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज मुझे एक बार फिर कर्नाटक के विकास से जुड़े हजारों-करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स के लोकार्पण और शिलान्यास का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि कोई गाड़ी हो या फिर सरकार… डबल इंजन लगता है तो उसकी स्पीड कई गुना तक बढ़ जाती है। पहले जब कर्नाटक के विकास की चर्चा होती थी तो यह सिर्फ बड़े शहरों तक ही सीमित रहती थी लेकिन हमारी सरकार विकास को कर्नाटक के गांवों तक एवं टियर-2 और टियर-3 शहरों तक पहुँचाने का काम कर रही है।

एविएशन सेक्टर में हो रहे बड़े सकारात्मक बदलाव- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एविएशन सेक्टर में नई संभावनाएं उभर रही हैं। आज हवाई यात्रा का विस्तार भाजपा सरकार की नीतियों और फैसलों की वजहों से हो रहा है। उन्होंने कहा कि 2014 में, देश में केवल 74 हवाई अड्डे मौजूद थे। पिछले 9 सालों में 74 नए एयरपोर्ट बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि शिवमोग्गा प्रकृति, संस्कृति और कृषि की भूमि रही है। यह नया एयरपोर्ट शिवमोग्गा के लिए विकास का नया रास्ता खोलेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि यह क्षेत्र भारत के सबसे उपजाऊ जगहों में से एक है। हम यहां विभिन्न प्रकार की फसलें उगा सकते हैं। यह इस स्थान को एक कृषि केंद्र के रूप में स्थापित करने का काम करता है। उन्होंने कहा कि अच्छी कनेक्टिविटी से जुड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर इस पूरे क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर बनाएगा। आज शिवमोग्गा और इस क्षेत्र की माताओं-बहनों के जीवन को आसान बनाने हेतु एक बड़ा अभियान चल रहा है। यह अभियान है ‘हर घर नल से जल’।

उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार गांव-गरीब और किसान की सरकार है, बीजेपी की सरकार गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रही है। बीजेपी की सरकार माताओं-बहनों के स्वाभिमान, माताओं-बहनों के लिए अवसर और माताओं-बहनों के सशक्तिकरण पर काम कर रही है।

Read also: देश भर में चलेगा सेल्फी कैंपेन,पीएम मोदी आज कैंपेन का करेंगे शुभारंभ

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *