नेपाल में हेलिकॉप्टर लापता होने से मचा हड़कंप, 5 विदेशी समेत 6 लोग थे सवार

0

नेपाल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि एक हेलिकॉप्टर लापता हो गया है, जिसमें 5 विदेशी नागरिक सहित कुल 6 लोग सवार थे. कॉल साइन 9NMV वाला हेलिकॉप्टर सुबह 10:12 बजे स्थानीय समय रडार से उतर गया

News Jungal Desk :नेपाल में मनांग एअर का एक हेलीकॉप्टर मंगलवार को माउंट एवरेस्ट के समीप लापता हो गया है । हेलीकॉप्टर में छह लोग सवार हैं. त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के महाप्रबंधक प्रताप बाबू तिवारी ने बताया कि 9एन-एएमवी हेलीकॉप्टर से उसके उड़ान भरने के 15 मिनट बाद ही संपर्क टूट गया था काठमांडू पोस्ट’ अखबार ने नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल के हवाले से बताया कि हेलीकॉप्टर ने राजधानी काठमांडू के लिए सुबह नौ बज कर 45 मिनट पर सोलुखुंबु में सुरकी से उड़ान भरी थी ।

प्रारंभिक खबरों के अनुसार, हेलीकॉप्टर में पायलट चेट गुरुंग के साथ कुल छह लोग सवार हैं । और नेपाल के नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि हेलीकॉप्टर में बोर्ड पर 6 लोग सवार थे । और जिसमें से पांच यात्री और एक कैप्टन थे । और खोज और बचाव के लिए एल्टीट्यूड एयर हेलीकॉप्टर को काठमांडू से रवाना किया गया है । आप को बता दें कि इससे पहले इसी साल जनवरी के महीने में नेपाल का एक विमान क्रैश हो गया था, जिसमें करीब 70 लोगों की मौत हो गई थी ।

येति एयरलाइंस का यह विमान काठमांडू से यात्रियों को पोखरा लेकर जा रहा था । जिसमें क्रू मेंबर्स सहित 72 लोग सवार थे. विमान सेती नदी के खाई में गिर गया था. हादसे के बाद घटनास्थल के आसपास आग लग गई थी । जिसके चलते रेस्क्यू करने पहुंची टीम को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था ।

Read also :SDM ज्योति मौर्य केस: मनीष दुबे का होगा सस्पेंशन, जांच र‍िपोर्ट में की गई यह स‍िफार‍िश

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed