नफरत का बाजार बंद, मोहब्बत की दुकानें खुलीं, कर्नाटक चुनाव की जीत पर बोले राहुल गांधी

कर्नाटक में जीत दर्ज करने के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ है और मोहब्बत की दुकानें खुली हैं. कांग्रेस को कर्नाटक में बहुमत मिल गया है. अब केवल आधिकारिक घोषणा का इंतजार है

News Jungal Desk : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस बड़ी जीत की ओर अग्रसर दिख रही है । और रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिल गया है और अब केवल चुनाव आयोग की ओर से आधिकारिक ऐलान का इंतजार है. कर्नाटक में कांग्रेस की जीत की तस्वीर साफ होते ही राहुल गांधी कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे और मीडिया को संबोधित करते हुए कर्नाटक की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं को बधाई दी. कांग्रेस की जीत पर राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हो गया और अब से मोहब्बत की दुकानें खुल गई हैं. बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस 130 से अधिक सीटें जीतती नजर आ रही है ।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस पार्टी की शानदार जीत पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने बोला कि मैं वहां की जनता और हमारी पार्टी के सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं, जिन्होंने इस जीत के लिए मेहनत की. राहुल गांधी ने आगे बोला कि कर्नाटक के चुनाव में कांग्रेस के साथ गरीब जनता की शक्ति थी और उस शक्ति ने ताकत को हरा दिया. यही अब हर राज्‍य में होगा. कांग्रेस कर्नाटक में जनता के साथ खड़ी हुई, गरीबों के मुद्दों पर हम चुनाव लड़े. हमने नफरत से यह लड़ाई नहीं लड़ी, बल्कि प्यार से यह लड़ाई लड़ी है ।

राहुल गांधी ने आगे बोला कि कर्नाटक की जनता ने दिखाया है कि मोहबबत इस देश को अच्‍छी लगती है. कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ है और मोहब्‍बत की दुकानें खुल गई हैं. सबसे पहले यह कर्नाटक की जनता की जीत है. इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने ब़डा ऐलान भी किया है । कांग्रेस के चुनावी वादों पर उन्होंने कहा कि हमनें पांच वायदे किए थे । इन्‍हें पहली कैबिनेट बैठक में पूरा करेंगे ।

आप को बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतगणना में 136 सीट पर बढ़त के साथ कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती दिख रही है । और जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 64 सीट पर आगे है. भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों से यह जानकारी मिली. चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध अपराह्न दो बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस को 10 सीट पर जीत मिल गई है, जबकिपर बढ़त बनाए हुए है. वहीं, सत्तारूढ़ भाजपा को 4 सीट पर जीत मिल गई है, जबकि 60 सीट पर बढ़त बनाए हुए है । उधर, जनता दल (सेक्युलर) को एक सीट पर जीत मिल गई जबकि 19 सीट पर बढ़त हासिल है, जबकि चार सीट पर अन्य को बढ़त हासिल है ।

उधर, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन को ‘जनता जनार्दन’ की जीत करार देते हुए कहा कि लोगों ने भारतीय जनता पार्टी के खराब प्रशासन और कांग्रेस की पांच गारंटी के पक्ष में वोट किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी नवनिर्वाचित विधायकों से आज शाम तक बेंगलुरु पहुंचने के लिए कहा गया है, ताकि सरकार की गठन की प्रक्रिया आगे बढ़ाई जा सके. खरगे ने बेंगलुरू में संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने सभी (नवनिर्वाचित विधायकों) को संदेश भेजा है कि वो आज शाम तक यहां पहुंचें. वे शाम तक यहां आएंगे. इसके बाद आलाकमान पर्यवेक्षक भेजेगा और फिर सरकार गठन की प्रक्रिया होगी ।

Read also : अयोध्या और गाजियाबाद में मेयर पद पर बीजेपी की जीत, 14 सीटों पर बढ़त जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *