अयोध्या और गाजियाबाद में मेयर पद पर बीजेपी की जीत, 14 सीटों पर बढ़त जारी

उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी लगातार बढ़त बनाए हुए है. झांसी के बाद अयोध्या और गाजियाबाद में मेयर पद पर भाजपा उम्मीदवार ने जीत हासिल की है.

News Jungal Desk : उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी लगातार बढ़त बनाए हुए है. झांसी के बाद अयोध्या और गाजियाबाद में मेयर पद पर भाजपा उम्मीदवार ने जीत हासिल की है. बता दें कि मेयर पद, नगर पालिका अध्यक्ष और नगर पंचायत के अध्यक्ष पद पर भारतीय जनता पार्टी सबसे आगे चल रही है. वहीं दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी नजर आ रही है. जबकि बसपा तीसरे नंबर पर है. कांग्रेस कई जिलों में निर्दलीय से भी पीछे चल रही है. भारतीय जनता पार्टी ने झांसी के मेयर पद पर जीत हासिल कर ली है. वहीं अयोध्या में बिल्कुल जीत के करीब पहुंच चुकी है.

वाराणसी में मेयर पद पर बीजेपी ने बनाई बढ़त

बीजेपी ने वाराणसी में लगभग 16,000 मतों से बढ़त बना ली है, जबकि सपा 9,000 मतों से पीछे चल रही है. कांग्रेस पांच हजार वोटों के साथ तीसरे स्थान पर है.

गाजियाबाद और अयोध्या के मेयर पद पर BJP की जीत

झांसी के बाद भारतीय जनता पार्टी ने गाजियाबाद और अयोध्या के मेयर पद पर जीत हासिल कर ली है. भाजपा अभी भी कई जगहों पर बढ़त बनाए हुए है.

नगर पंचायत सिराथू से भोला यादव अध्यक्ष पद का चुनाव जीते

डिप्टी सीएम केशव मौर्य के गृह नगर पंचायत सिराथू में भाजपा की जीत. बीजेपी प्रत्याशी भोला यादव को कुल मिले 4606 वोट. 1906 मतों से भोला यादव विजयी बने. सपा के दयाशंकर यादव को मिले 2706 वोट.

 सपा-बसपा प्रत्याशियों का धरना प्रदर्शन

लखनऊ के रामाबाई रैली स्थल पर चल रही मतगणना स्थल के बाहर सपा और बसपा के प्रत्याशी और नेताओं ने धरना प्रदर्शन किया. उनका आरोप है कि ईवीएम मशीन से प्रत्याशियों के नाम ही गायब कर दिए गए. जिला प्रशासन लगातार बेईमानी कर रहा है.

UP Nikay Chunav Result 2023 Live: हमीरपुर नगर पालिका परिषद सभासद परिणाम

हमीरपुर नगर पालिका परिषद सभासद परिणाम / जीत के परिणाम

वार्ड नम्बर 1 – सिंपल लता
वार्ड नम्बर 2 – रजनी देवी
वार्ड नम्बर 3 – संतोष कुमार
वार्ड नम्बर 4 – आशा देवी
वार्ड नम्बर 5 – संजय सोनकर
वार्ड नंबर 6 – सुरेंद्र
वार्ड नम्बर 7 –
वार्ड नम्बर 8 – रमा देवी
वार्ड नम्बर 9 – संजय श्रीवास ( बसपा )
वार्ड नम्बर 10 – राम कन्हिया
वार्ड नम्बर 11 – रेखा निषाद
वार्ड नम्बर 12 – रजनीश कुमार
वार्ड नम्बर 13 – मोहित कुमार

Read also : रुझानों के बीच सता रहा अखिलेश को गड़बड़ी’ का डर, ट्वीट कर EC को चेताया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *