श्रीनगर में आतंकवादियों की बड़ी साजिश नाकाम, 5 किलो का IED बम बरामद

0

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने पुलवामा के पास आतंकियों द्वारा लगाए गए एक आईईडी को निरस्त कर बड़े हमले को टालने में कामयाबी हासिल कर ली है. सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले में सर्कुलर रोड के पास इस आईईडी का पता लगाया गया . आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए इस आईईडी को लगाया था. आईईडी को डिफ्यूज करने के लिए बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा. पुलिस का कहना है कि आईईडी का वजन करीब 25 से 30 किलोग्राम है. आईईडी को निरस्त कर सुरक्षा बलों ने बड़े हादसे को होने से टाल दिया है.

पुलिस का कहना है कि सुरक्षा आतंकियों ने करीब 25 से 30 किलोग्राम को आईईडी लगाया था. आतंकियों का मकसद सुरक्षा बलों के वाहन को ब्लास्ट करना था. लेकिन सुरक्षा बलों की मुस्तैदी से बड़ा हादसा होते-होते टल गया. पुलिस का बम निरोधक दस्ता वहां तुरंत पहुंच गया और नियंत्रित विस्फोट के माध्यम से आईईडी को नष्ट कर दिया गया.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकियों के किसी भी दुःसाहस का जवाब देने के लिए सुरक्षा बल चौकस है और यही कारण है कि इतना बड़ा आईईडी खोज निकाला गया है. एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश एंटी-टेरिस्ट स्क्वाइड ने एक आतंकी को आजमगढ़ से गिरफ्तार किया है जो स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आईईडी ब्लास्ट करने की फिराक में था. आजमगढ़ से जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है उसका नाम सबाउद्दीन आजमी उर्फ दिलावर खान उर्फ बैरम खान है. वह ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेदुल मुसलमीन का भी सदस्य है.

इसी बीच सुबह करीब साढ़े 11 बजे बीएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी को कुपवाड़ा-कालारूच हाईवे पर पुलिया के किनारे तार से जुड़ी बैटरी के साथ संदिग्ध धातु दिखी. इसके बाद सेना, बीएसएफ और एसओजी की टीम ने पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी.स्थानीय लोगों को नुकसान न पहुंचे इसके लिए हाईवे पर दोनों तरफ से यातायात रोक दिया गया था. सेना के बम निरोधक दस्ते ने घटनास्थल पर पहुंचकर संदिग्ध वस्तु को सड़क से उठाकर जंगल में सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया था.

यह भी पढ़े : दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण रोकने के लिए लागू होगी CAQM की यह नीति

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed