नौकरानी ने जादू टोने की कहानी बना बुजुर्ग से ठग लिए 16 लाख रुपये  

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली इलाके में मानपाड़ा पुलिस ने एक नौकरानी को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि नौकरानी ने एक बुजुर्ग से 16 लाख रुपये के कीमती सामान की ठगी की है. आरोपी ने ठगी यह कहकर की है कि किसी ने मालिक के घर में जादू टोना किया है और मालिक की जान को खतरा है.

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली इलाके में मानपाड़ा थाने की पुलिस ने एक नौकरानी को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि नौकरानी ने एक बुजुर्ग से 16 लाख रुपये के कीमती सामान की ठगी की है. आरोपी ने ठगी यह कहकर की है कि किसी ने मालिक के घर में जादू टोना किया है और मालिक की जान को खतरा है. TOI की एक रिपोर्ट के अनुसार घर को जादू टोने से मुक्त कराने के लिए महिला ने मालिक को अपने दूसरे फ्लैट में शिफ्ट होने के लिए कहा था. इसी दौरान आरोपी महिला सारा कीमती सामान लेकर भाग गई. गिरफ्तार आरोपी की पहचान 26 वर्षीय प्रिया केलुस्कर उर्फ त्रिशा के रूप में की गई है. वह डोंबिवली के खोनी गांव की रहने वाली है.

पुलिस ने एक अन्य आरोपी के बारे में कहा कि वह मरियम शेख उर्फ शहनाज नाम की एक अन्य महिला की भी तलाश कर रहे हैं, जो त्रिशा के साथ अपराध में शामिल थी. पुलिस ने आगे कहा कि 79 वर्षीय पीड़ित वसंत समर्थ डोंबिवली के पॉश पलवा टाउनशिप में अकेले रहते हैं. पीड़ित की पत्नी का कुछ साल पहले निधन हो गया, जबकि उनका बेटा कनाडा में रहता है.

घटना की जानकारी देते हुए जोन 3 के पुलिस उपायुक्त सचिन गुंजाल ने कहा कि पीड़ित के घर पर नौकरानी के रूप में काम करने वाली तृषा ने घर में जादू टोने के बारे में झूठी कहानी बनाई. तृषा ने पीड़ित से कहा कि उनकी जान को खतरा है. उसने यह भी दावा किया कि पीड़ित की पत्नी की मृत्यु उसी के कारण हुई थी और वह घर को जादू टोने से मुक्त करा सकती है.

गुंजाल ने आगे कहा कि पीड़ित का विश्वास जीतकर, उसने कुछ पूजा करने के लिए नकद और मोबाइल उनसे लिया. इसके साथ ही म्यूजिक सिस्टम और अन्य कीमती सामान भी उसने पीड़ित से ले लिए. घर को जादू टोने से मुक्त कराने के लिए आरोपी ने पीड़ित को कुछ रस्में निभाने के लिए अपने दूसरे फ्लैट में शिफ्ट होने को कहा. जब पीड़ित अपने दूसरे फ्लैट में शिफ्ट हो गए तो आरोपी नौकरानी सारा कीमती सामान ले गई ।

यह भी पढ़े – Ukraine से लौटे मेडिकल स्टूडेंट्स को क्‍या भारत के कॉलेज देंगे एडमिशन? 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *