तकनीकी खराबी आने के बाद Air India की फ्लाइट को रूस में उतारा गया,अमेरिका रख रहा करीबी नजर

0

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘‘हमें अमेरिका आ रहे एक विमान को आपात स्थिति में रूस में उतारे जाने के बारे में जानकारी मिली है. हम स्थिति पर करीबी नजर रख रहे हैं. मैं अभी विमान में सवार अमेरिकी नागरिकों की संख्या के बारे में नहीं बता सकता

News Jungal Desk :- अमेरिका ने मंगलवार को बोला कि वह सैन फ्रांसिस्को जा रहे एअर इंडिया के विमान को आपात स्थिति में रूस में उतारे जाने के मामले पर करीबी नजर रख रहा है । और एयर इंडिया ने मंगलवार शाम को एक बयान में बोला था कि एयर इंडिया की उड़ान संख्या एइआई-173 छह जून को दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को के लिए रवाना हुई थी । और तभी विमान के एक इंजन में तकनीकी खराबी आने की जानकारी मिली है ।

बयान में बताया गया था कि विमान में 216 यात्री और चालक दल के 16 सदस्य सवार थे तथा इसे रूस के मगादान हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतार लिया गया है ।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में बोला कि ,‘‘हमें अमेरिका आ रहे एक विमान को आपात स्थिति में रूस में उतारे जाने के बारे में जानकारी मिली है । हम स्थिति पर करीबी नजर रख रहे हैं । मैं अभी विमान में सवार अमेरिकी नागरिकों की संख्या के बारे में नहीं बता सकता ।

उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में बोला कि , ‘‘यह अमेरिका आ रही उड़ान थी, तो यकीनन इसमें अमेरिकी नागरिक भी सवार होंगे. खबरों के अनुसार, एअर इंडिया ने बताया है कि वह यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए दूसरा विमान भेज रही है, लेकिन मैं चाहूंगा कि विमानन कंपनी इस मामले में आगे कुछ भी नहीं बोले.’’

यह भी पढ़े :- मुंबई : गर्ल्स हॉस्टल में छात्रा का मर्डर, फिर पटरी पर लेटकर आरोपी ने दी जान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *