गैस गीजर से फिर गई जान! नहाने के दौरान दम घुटने से हुई महिला की मौत, 7 दिन में 4 मौतें

Sriganganagar Latest News: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में एक महिला की गैस गीजर फिटेड बाथरूम में नहाने के दौरान मौत हो गई। श्रीगंगानगर और इससे सटे हनुमानगढ़ जिले में एक सप्ताह के भीतर गैस गीजर फिटेड बाथरूम में नहाने के दौरान मौत होने की यह चौथी घटना है। संभावना जताई जा रही है कि इस महिला की भी बाथरूम में दम घुटने (Suffocation) से मौत हुई है।

News Jungal State desk: श्रीगंगानगर में एक और महिला की गैस गीजर (Gas Geyser) लगे बाथरूम में नहाते समय मौत हो गई है। हादसे के दौरान महिला घर में अकेली थी। महिला परिजनों को बाथरूम में अचेत हालत में पड़ी हुई मिली थी। संभावना जताई जा रही है कि नहाने के दौरान गैस गीजर से दम घुटने (Suffocation) के कारण महिला की मौत हुई है। श्रीगंगानगर में बीते पांच दिनों में इस तरह से यह दूसरी मौत हुई है, वहीं इस इलाके में एक सप्ताह के भीतर इस प्रकार की यह चौथी मौत है। इसी सप्ताह श्रीगंगानगर से सटे हनुमानगढ़ जिले में भी गैस गीजर लगे बाथरूम में नहाते समय एक दंपत्ति की मौत हो गई थी। गैस गीजर लगे बाथरूमों में हो रही मौतों से आस-पास के लोग सकते में हैं।

पुलिस के अनुसार हादसा श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय के पुरानी आबादी थाना इलाके के वार्ड नंबर 15 की गांधी बस्ती में सोमवार को हुआ था। वहां 45 वर्षीय महिला प्रमिला गैस गीजर लगे बाथरूम में नहाने के दौरान ही अचेत हो गई थी। घर में कोई सदस्य नहीं होने के कारण उसे समय पर सहायता नहीं मिल पाई जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद महिला का बेटा स्कूल से लौटा और उसने मां को तलाश किया तो वह नहीं मिली। इसक बाद जब उसने बाथरूम में जाकर देखा तो प्रमिला वहां अचेत पड़ी मिली।

अस्पताल ले जाने में हुई देरी
बेटे ने तत्काल आसपास के लोगों की इसकी सूचना दी और एम्बुलेंस को बुलाया गया। एम्बुलेंस से अचेत महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतका प्रमिला मूल रूप से श्रीगंगानगर के लालगढ़ जाटान की रहने वाली थी। लालगढ़ जाटान में प्रमिला का पति एक दुकान चलाता है। प्रमिला पढ़ाई कर रहे अपने बेटे के साथ श्रीगंगानगर में आकर रह रही थी। संभावना जताई जा रही है कि गैस गीजर की वजह से नहाने के दौरान बाथरूम में ऑक्सीजन लेवल कम होने से महिला अचेत हो गई जिससे उसकी मौत हो गई थी। फिलहाल महिला के शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है और उसके बाद ही मौत के वास्तविक कारणों का पता चल पाएगा।

श्रीगंगानगर में 27 जनवरी को भी हुआ था ऐसा ही एक हादसा
उल्लेखनीय है कि हाल ही में 27 जनवरी को श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर ही एफ ब्लॉक स्थित पीजी में रहकर पढ़ाई कर रही नर्सिंग छात्रा रजनी कुम्हार की भी गैस गीजर लगे बाथरूम में नहाने के दौरान ही दम घुटने से मौत हो गई थी। एक सप्ताह के दौरान ही श्रीगंगानगर जिले में गैस गीजर लगे बाथरूम में नहाने के दौरान 2 मौतें हो जाने से इलाकाई लोग हैरान हैं। गौरतलब है कि, बीते सप्ताह पड़ोसी ही श्रीगंगानगर जिले के हनुमानगढ़ में भी एक पति-पत्नी की भी गैस गीजर लगे बाथरूम में नहाने के दौरान मौत हो चुकी है।

Read also: PM Modi: के गुरु के आश्रम पहुंचीं अनुष्का शर्मा और विराट ने स्वामी दयानंद गिरि का आर्शीवाद लिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *