Weather Update: लखनऊ में साफ होगा मौसम पर इन जिलो में बिगड़ेगा मौसम

0

बादलों ने अपना रुख थोड़ा सा बदल लिया है. लखनऊ में हलचल मचाने के बाद अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों को तरबतर करने के लिए बादलों ने मन बना लिया है. हालांकि अब लखनऊ में बारिश से राहत मिलेगी और देखिए तापमान किस तरह रहने वाला है.

News jungal desk : मंगलवार को हुई तेज बारिश और आंधी, तूफान के बाद आज यानी बुधवार को मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा । और आज लखनऊ का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान मौसम विभाग ने जारी किया है । पश्चिमी विक्षोभ और पूर्वी हवाओं के मिलन से 16 मार्च से लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में लगातार हो रही बारिश पर मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने खास बातचीत की और बताया कि लखनऊवासियों के लिए 21 मार्च यानी मंगलवार का दिन आंधी तूफान और बारिश के लिए अंतिम दिन था

फिलहाल लखनऊ में मौसम साफ रहेगा। और यहां मौसम बिगड़ने की कोई भी संभावना अब नजर नहीं आ रही है. हालांकि तीन से चार दिन बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम बिगड़ता हुआ नजर आ रहा है. वेस्टर्न उत्तर प्रदेश में तीन दिन बाद फिर तेज बारिश होगी लेकिन उसका असर लखनऊ में नहीं होगा ।

लखनऊ में इस तरह रहेगी पारे की चाल

लखनऊ में तेज बारिश के चलते तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई थी । और पिछले दिनों जहां अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। वहीं तेज बारिश के बाद करीब 23 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया था. हालांकि अब बुधवार से मौसम साफ रहेगा और अधिकतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी होगी. यही नहीं रात के तापमान में भी अब बढ़ोतरी होती हुई नजर आएगी ।

गुरुवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है, जबकि शुक्रवार को अधिकतम तापमान स्थिर रहेगा. न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा ।

Read also : भीषण गर्मी से रोजगार पर भयानक संकट की आशंका,क्‍या 7 साल में हीटवेव के कारण छिन जाएंगी 8 करोड़ जॉब्‍स

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *