आईपीएल में अपना 100वां मैच खेल रहे हैं केएल राहुल,

न्यूज जंगल कानपुर नेटवर्क :– लखनऊ सुपर जाएंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला जा रहा है. इसमें मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. जबकि लखनऊ के लिए केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक ओपनिंग कर रहे हैं. राहुल के लिए यह मुकाबला बेहद खास है. वे अपने आईपीएल करियर का 100वां मैच खेल रहे हैं.

उन्होंने इस टूर्नामेंट में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. इसके साथ-साथ वे कई बार दमदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को जीत दिला चुके हैं. 

राहुल को लखनऊ ने आईपीएल 2022 के लिए 17 करोड़ रुपये में ड्राफ्ट किया था. इससे पहले वे पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं. पंजाब ने राहुल को आईपीएल 2018 से 2021 तक के लिए 11 करोड़ रुपये सैलरी पर रखा था. लेकिन इसके बाद वे लखनऊ के साथ जुड़े और कप्तान की भूमिका मिली.

राहुल की कप्तानी में लखनऊ ने अब तक खेले 5 में से 3 मैच जीते हैं. जबकि 2 मुकाबलों में हार का सामना किया है.

अगर राहुल के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो यह प्रभावी रहा है. उन्होंने अब तक खेले 99 मैचों में 3405 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 28 अर्धशतक और 2 शतक जड़े हैं. राहुल के बल्ले से अब तक 291 चौके और 139 छक्के लग चुके हैं

इस टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 132 रन रहा है. राहुल ने आईपीएल में दो बार शतक जड़ा है. इसमें उनका स्ट्राइक रेट 136 का रहा है.

यह भी पढ़ें :कांग्रेस को पटरी पर लाने की तैयारी? सोनिया गांधी ने बुलाई बैठक,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *