लखीमपुर में ‘कातिल’ तेंदुए को मिली आजीवन कारावास की सजा, 4 दिन में 4 किसानों को बनाया निवाला

0

डीएफओ ने बताया कि हमने घटनास्थल के पास से बाघ के पैरों के निशान देखे हैं। लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

News Jungal Desk :- उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी इलाके में इन दिनों तेंदुए की दहशत है। और एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पिछले चार दिन में तेंदुए ने तीन किसानों को अपना निवाला बना लिया है। एक के बाद एक हो रही घटना के बाद इलाके के लोग खौफ में हैं। और उधर वन विभाग लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ तेंदुए की तलाश में जुट गया है।

इन किसानों का तेंदुए ने बनाया शिकार

जानकारी के अनुसार बुधवार को लखीमपुर खीरी जिले के मैगलगंज क्षेत्र में खेत में काम कर रहे 40 वर्षीय किसान पर एक तेंदुए ने हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल किसान ने मौके पर ही दम तोड़ गिया।

इससे पहले रविवार को खीरी के डीटीआर स्थित बेलराया रेंज में 50 वर्षीय किसान जगदीश कुमार का शव मिला था। और बताया गया है कि जगदीश अपने खेतों पर किसी काम से गया था। इसके अलावा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के न्यूरिया रेंज के पास सोमवार को बाघ के हमले में किसान अशोक कुमार (50) की मौत हो गई थी ।

खेत में मिली किसान की लाश

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इलाके के मढ़िया गांव से एक किसान लापता हुआ था। परिवार वालों ने जब उसकी तलाश की तो उसका शव एक खेत में पड़ा हुआ था। उसके परिवारवालों का दावा है कि उन्होंने जंगल में खोज के दौरान एक बड़ी बिल्ली (संभवतः तेंदुआ) को देखा है। किसान के शव पर गंभीर चोटों के निशान थे। स्थानीय लोगों ने बाघ के पैरों के निशान भी देखे और वन विभाग व पुलिस को सूचित किया।

Read also: फेसबुक की मूल कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, कंपनी ने लिया ये फैसला

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed