फेसबुक की मूल कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, कंपनी ने लिया ये फैसला

0

News Jungal Desk :- फेसबुक की मूल कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक (Meta Platforms Inc) एक नई नीति लागू कर रही है । और जिसके तहत सितंबर से कर्मचारियों को ऑफिस आकर काम करना पड़ेगा। और सितंबर के पहले सप्ताह से कर्मचारियों को तीन दिन कार्यालय से काम करने के लिए कहा जा रहा है। और यह कदम दूरस्थ कार्य व्यवस्थाओं को कम करने की दिशा में टेक उद्योग में बढ़ती प्रवृत्ति के भी अनुरूप है।

ब्लूमबर्ग ने मामले से परिचित अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए कहा कि कंपनी का लक्ष्य इस उपाय के माध्यम से उत्पादकता और दक्षता को बढ़ाना है। हालांकि, मौजूदा दूरस्थ श्रमिकों को अपने वर्तमान स्थानों से काम करना जारी रखने की अनुमति दी जाएगी । और जैसा कि एक अंदरूनी सूत्र ने बताया है। एक मेटा प्रवक्ता ने वितरित कार्य के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता पर जोर दिया है । इस विश्वास पर प्रकाश डाला कि कर्मचारी कार्यालय और घर दोनों से सार्थक प्रभाव डाल सकते हैं।

प्रवक्ता ने सहयोग, संबंधों और अनुकूल कार्य संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए अपने कार्य मॉडल को परिष्कृत करने के लिए मेटा के फैसले का उल्लेख किया। इस निर्णय पर कुछ समय से चर्चा चल रही है, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मार्च में कहा था कि एक आंतरिक विश्लेषण से पता चला है कि इंजीनियरों ने जब सप्ताह में कम से कम तीन दिन टीम के साथियों के साथ व्यक्तिगत रूप से ऑफिस में आकर काम किया तो उस समय उनका बेहतर प्रदर्शन दिखाई दिया।

Read also: राजोरी में आतंकियों से मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर,दो आतंकवादियों को हथियार और गोला-बारूद के साथ किया गया गिरफ्तार

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *