भारत में किआ की पहली इलेक्ट्रिक कार EV6 आधिकारिक तौर पर इस दिन होगी लॉन्च, जानें डिटेल्स

0

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia (किआ) भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार EV6 को 2 जून को लॉन्च करने वाली है।

न्यूज़ जंगल नेटवर्क कानपुर : दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia (किआ) भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार EV6 को 2 जून को लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने हाल ही में इस बारे में एलान किया है। सेल्टोस, सोनेट, कार्निवल और हाल ही लॉन्च की गई कैरेंस एमपीवी के बाद ईवी6 भारत में कंपनी की 5वीं कार होगी। हालांकि, कंपनी के भारतीय पोर्टफोलियो में यह पहली फुल इलेक्ट्रिक कार होगी। 

लुक और डिजाइन
कार के एक्सटीरियर लुक की बात करें तो, EV6 एक काफी समकालीन डिजाइन को स्पोर्ट करता है, जिसका मुख्य आकर्षण इसके कनेक्टिंग टेललाइट्स हैं जो रियर टेलगेट से बाहर निकलते हैं। मॉडल के सामने की तरफ एलईडी हेडलैम्प्स हैं जो एक चौड़े एयर डैम के ऊपर पोजिशन किए गए एक स्लीक ग्रिल के साथ आते हैं। इस मॉडल में 19-इंच का बड़ा अलॉय व्हील्स मिलता है जो इसके स्पोर्टी लुक में इजाफा करता है। कार का ओवरऑल लेआउट काफी मॉडर्न है। 

बैटरी पैक
वैश्विक स्तर पर किआ EV6 पहले से ही अंतरराष्ट्रीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह मॉडल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दो बैटरी पैक में पेश किया गया है जिसमें 58kWh यूनिट और 77.4kWh यूनिट शामिल हैं। हालांकि, कंपनी ने अभी तक भारतीय बाजार में बिक्री के लिए मॉडल के आधिकारिक कॉन्फिगरेशन की पुष्टि नहीं की है। 

फीचर्स
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, कार को दो 12.3-इंच स्क्रीन (इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए एक-एक यूनिट), एक टू-स्पोक मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, साथ ही रीजेन फंक्शन के लिए पैडल शिफ्टर्स के साथ पेश किया जाता है। कार के अंदर कुछ अन्य प्रमुख केबिन हाइलाइट्स में इलेक्ट्रिक सनरूफ, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, यूवी-कट ग्लास, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, ड्राइव मोड्स और ऑटो-होल्ड फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक शामिल हैं। 

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि ये फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस अंतरराष्ट्रीय-स्पेक मॉडल के हैं। और भारत में बेचे जाने वाले EV6 में कुछ अलग फीचर्स हो सकती हैं। इस कार से जुड़ी ज्यादा डिटेल्स जल्द ही सामने आएंगी।

ये भी पढ़ें. – UP: राशन कार्ड सरेंडर कराने व वसूली की चेतावनी का किसका था आदेश

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *