काशी में 15 दिनों तक रहेगी धूम, पीएम मोदी के जन्मोत्सव की

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्मोत्सव को लेकर देशभर में तैयारियां चल रही हैं. वहीं, प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र बनारस में उनका जन्मोत्सव 15 दिनों तक मनाया जाएगा. जानें काशी बीजेपी की क्‍या है प्‍लानिंग?

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्मोत्सव की देशभर में तैयारियां हो रही हैं. वहीं, प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र बनारस में उनका जन्मोत्सव पूरे 15 दिनों तक मनाया जाएगा। आज (16 सितंबर) से इसका आगाज भी हो गया है। जन्मोत्सव से पहले ही वाराणसी में उनकी दीर्घायु के लिए हवन और पूजन के अलावा खास अनुष्ठान हो रहे हैं।

इस दौरान काशी में कहीं मंत्रोच्चार के बीच हवन, तो कहीं पीएम मोदी की उम्र के बराबर की चुनरी को गंगा मईया को चढ़ाकर उनके उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना करी गई है। बीजेपी के काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेशचन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि हम बीजेपी कार्यकर्ता अपने सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को खास बनाने के लिए 15 दिनों तक विशेष सेवा पखवाड़े का अभियान चलाएंगे और इस दौरान जगह जगह उत्सव, दीपोत्सव के साथ जन सेवा के लिए ब्लड डोनेशन कैम्प, स्वास्थ्य परीक्षण शिविर, दिव्यांगों को फ्री उपकरण, स्वच्छता अभियान, वृद्धा आश्रम में वृद्ध महिलाओं की सेवा सहित 15 दिनों में सेवा के कार्यक्रम का प्लान तैयार हुआ है।

कार्यकर्ताओं को सौंपी गई जिम्मेदारी

इसके अलावा आत्मनिर्भर भारत के लिए भी बीजेपी के कार्यकर्ता वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट से जुड़े सामानों की प्रदर्शनी लगाकर लोगों को लोकल फॉर वोकल के प्रति जागरूक करते दिखेगे इसके लिए मंडल स्तर पर कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। औऱ वहीं, बीजेपी के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने पीएम मोदी के जन्‍मदिन को लेकर होने वाले खास कार्यक्रमों के बारे में जानकारी भी दिया है.

ये होंगे खास कार्यक्रम है

17 सितंबर: वृहद ब्लड डोनेशन कैम्प.

18 सितंबर: निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर.

19 सितंबर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारित प्रदर्शनी.

20 सितंबर: स्वच्छता अभियान.

21 सितंबर: अमृत सरोवरों पर श्रमदान.

22 सितंबर: जल संरक्षण के लिए अभियान

23 सितंबर: वोकल फॉर लोकल को बढ़ावा देने के लिए अभियान.

24 सितंबर: दिव्यांगों के लिए कृत्रिम उपकरण का वितरण.

25 सितंबर: दीनदयाल उपाध्याय की गोष्ठी

26 सितंबर: भारत की अखंडता में विविधता का संदेश सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएगे ।

यह भी पढ़े – समाजवादी पार्टी के नेता क्यों कोर्ट रूम में गश खा कर गिर पड़े?

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *