इस बिल्ली को ढूंढ रही कानपुर पुलिस,जानें वजह

कानपुर के डिफेंस कालोनी से चोरी हुई बिल्ली।

न्यूज जंगल डेस्क,कानपुरः यूपी पुलिस के सामने भी अक्सर अजीब मामले सामने आते रहते हैं, कभी पुलिस को भैंस का पता लगाने की मशक्कत करनी पड़ती है तो कभी कुत्ता खोजने में जुटना पड़ता है। अब कानपुर में भी पुलिस एक बिल्ली की खोज में जुटी है, जो दुनिया में दस सबसे खूबसूरत बिल्लियों में शुमार है। इस बिल्ली की कीमत 40 हजार रुपये है, शायद यह सुनकर आप चौके होंगे लेकिन यह सच है। चकेरी के डिफेंस कालोनी में एक कीमती बिल्ली पिछले दिनों चोरी हो गई। मामला तब खुला, जब अपनी प्यारी पूसी की तलाश को लेकर मालकिन चकेरी थाने पहुंची। पुलिस ने तहरीर के आधार पर बिल्ली की तलाश शुरू कर दी है।

चकेरी के नूरी रोड डिफेंस कालोनी में रहने वाली जैनब अहमद ने बताया कि उनके पास परशियन प्रजाति की एक बिल्ली थी। वह उनके घर पर पिछले दो वर्षों से थी। इसे उन्होंने पंद्रह हजार रुपये में खरीदा था। आज उसकी कीमत लगभग 40 हजार से भी ज्यादा होगी। 11 अक्टूबर 2021 की दोपहर बाद तीन बजे से उसका कोई अतापता नहीं है। आरोप है कि बिल्ली को कोई चुरा ले गया है। जैनब ने पुलिस को तहरीर के साथ अपने बिल्ली के फोटाग्राफ और वीडियो भी दिए हैं, थाना प्रभारी चकेरी मधुर मिश्रा ने बताया कि तहरीर मिली है, मामले की जांच की जा रही है।

परशियन प्रजाति की बिल्ली दुनिया की दस सबसे खूबसूरत व मंहगी बिल्लियों के क्लब में शामिल है। इसके लंबे-लंबे बाल और गोल चेहरा सबको आकर्षित करते हैं। शरीर भी अन्य बिल्लियों की अपेक्षा काफी भरा होता है। इसे सिराज और सिराजी के नाम से भी जाना जाता है। कीमत की बात करें तो बच्चा पंद्रह हजार रुपये तक मिलता है, जबकि वयस्क बिल्ली की कीमत 30 हजार रुपये से लेकर अधिकतम कीमत साढ़े तीन लाख तक हो सकती है।

यह भी देखेंःबीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 18 हजार नए केस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *