Kanpur Weather: भीषण गर्मी से लोग परेशान, मौसम वैज्ञानिकों ने जताई आशंका….

0

कानपुर में तीन दिन मौसम में उतार-चढ़ाव रहेगा। 12 को आंधी के साथ बौछार पड़ सकती है। weather scientists ने आशंका जताई।

News Jungal Desk:– तेज गर्मी के बीच weather scientists ने तीन दिन मौसम में बदलाव के संकेत दिए हैं। उनका मानना है कि 10 और 11 को धूल भरी आंधी चल सकती है। इसके अलावा 12 को आंधी के साथ छीँटे भी पड़ सकते हैं। उधर गुरुवार को तेज धूप के बीच पारा 39.8 डिग्री तक पहुंच गया। धूप और ऊमस के बीच सबसे अधिक प्रभावित बुजुर्ग और छोटे बच्चे हुए। 

तेज गर्मी ने सूरज चढ़ते ही अपना असर दिखाना शुरू कर दिया था। देर रात का पारा 25 डिग्री तक उछलने से सुबह से ही लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा था। दोपहर तक आम राहगीर पसीने से तरबतर रहें। शाम तक लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली। उधर पारा चढ़ने से बहुत अधिक जरूरी काम न होने पर लोगों ने खुद को सीमित रखा। तापमान बढ़ने पर मौसम सीएसए के meteorologist एसएन Sunil Pandey ने कहा कि अगले तीन दिनों तक मौसम  में उतार-चढ़ाव की संभावना है। 12 को मौसम में बदलाव संभव है, लेकिन फिलहाल गर्मी में आम लोगों को राहत नहीं मिलेगी। 

तेज गर्मी से राहगीर सबसे अधिक परेशान रहें। लोगों ने पानी पीकर और सर ढक कर गर्मी से बचाव किया। उधर दोपहर में बाजारों में खरीदारी करने वालों की संख्या भी कम रहीं। शाम को बाद शहर के markets में थोड़ी रौनक में इजाफा हुआ।

Read also: विदेश में यात्रा करने वालों को RBI ने दी बड़ी खुशखबरी, बैंक जारी करेंगे रुपे यात्रा कार्ड

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed